दो दिन में 2200 कुंतल गेहूं खरीदा

चिलकाना में साधन सहकारी समिति चिलकाना एवं आसपास की सहकारी समितियों पर गेहूूं की सरकारी खरीद शुरू हो गई है जिनमें चिलकाना क्षेत्र की चार सहकारी समितियों द्वारा दो दिनों में दो हजार दो सौ कुंतल से ज्यादा गेहूूं की सरकारी खरीद की जा चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:58 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:58 PM (IST)
दो दिन में 2200 कुंतल गेहूं खरीदा
दो दिन में 2200 कुंतल गेहूं खरीदा

सहारनपुर, जेएनएन। चिलकाना में साधन सहकारी समिति चिलकाना एवं आसपास की सहकारी समितियों पर गेहूूं की सरकारी खरीद शुरू हो गई है, जिनमें चिलकाना क्षेत्र की चार सहकारी समितियों द्वारा दो दिनों में दो हजार दो सौ कुंतल से ज्यादा गेहूूं की सरकारी खरीद की जा चुकी है।

पंचायत चुनाव के चलते किसानों की फसल कटाई देरी से शुरू हो रही है। पोर्टल पर किसानों का पंजीकरण नहीं होने से सरकारी गेहूूं खरीद केंद्रों पर गेहूूं की खरीद भी देरी से ही शुरू हुई।

सहकारी समिति चिलकाना के सचिव प्रभारी जूबैर अहमद ने बताया कि समिति द्वारा मंडी समिति परिसर चिलकाना में स्थापित किये क्रय केंद्र पर मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए दो दिनों में 468 कुंतल की सरकारी खरीद हो चुकी है। किसानों को गेहूूं क्रय केंद्र पर गेहूूं लाने से पहले अपना पंजीकरण कराना अनिवार्य है उसके बाद ही समिति द्वारा किसान के गेहूूं की तौल की जा रही है।

उधर, क्षेत्र की किसान सहकारी समिति पटनी द्वारा भी गेहूूं की खरीद शुरू कर दी गयी समिति के सचिव प्रभारी कुलदीप शर्मा ने बताया कि समिति द्वारा 405 कुंतल गेहूूं की खरीद की गयी। इसी प्रकार बुड्ढाखेड़ा समिति पर 928 कुंतल तथा दास्सामाजरा सहकारी समिति पर दो दिनों मे 401 कुंतल गेहूूं खरीदा जा चुका है।

बाजार को साप्ताहिक बंदी से मुक्त रखने की मांग

अंबेहटा: नगर के दुकानदारों ने रमजान व नवरात्रों के दौरान बुधवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी से बाजार को मुक्त करने की मांग की।अंबेहटा मे साप्ताहिक बन्दी बुधवार को होती है। दुकानदार नफीस अंसारी,अमित गुप्ता,गुलजार कुरैशी,शराफत कुरैशी,जुनैद अहमद,आरिफ कमर,विरेन्द्र जैन व ललित कुमार ने बताया कि लोकडाउन में दुकानदारों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गयी है। त्रिस्तरीय चुनाव व गेहूं की कटाई के कारण बाजार मे मंदी रही है। नवरात्रों व रमजान में दुकानदारी बढ़ने की संभावना है। इस दौरान नगर के बाजार को बुधवार की साप्ताहिक बंदी से मुक्त रखा जाए।

chat bot
आपका साथी