नियमों के उल्लंघन पर वाहन चालकों पर कार्रवाई

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए परिवहन विभाग ने बिना मास्क व क्षमता से अधिक सवारी बैठाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए विशेष अभियान शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:16 PM (IST)
नियमों के उल्लंघन पर वाहन चालकों पर कार्रवाई
नियमों के उल्लंघन पर वाहन चालकों पर कार्रवाई

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए परिवहन विभाग ने बिना मास्क व क्षमता से अधिक सवारी बैठाने वालों पर कार्रवाई करने के लिए विशेष अभियान शुरू कर दिया है। मंगलवार को एआरटीओ प्रवर्तन आरपी मिश्रा ने विभाग की टीम के साथ दिल्ली रोड़, अंबाला रोड़ व देहरादून रोड़ पर बिना मास्क व क्षमता से अधिक सवारी बैठाने वाले टेंपो व टैक्सी वालों के विरुद्ध कार्रवाई की। इस दौरान 22 टेंपो व टैक्सी चालकों पर 70 हजार का जुर्माना लगाया गया।

बादलों व बूंदाबांदी से बदला मौसम का रुख

सहारनपुर: मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है। बादलों के छाने व दिन में मामूली बूंदाबांदी के बीच चली हवाओं ने मौसम का रुख बदल दिया। पारा गिरने से गर्मी से लोगों को राहत मिली।

पिछले कई रोज से तेज धूप के साथ हल्की गर्म हवाओं के थपेडे़ गर्मी को चरम पर पहुंचाने में लगे थे। अप्रैल माह में ही दिन खासे गर्म होने लगे थे। इसके बीच मंगलवार की सुबह काफी सुहानी हुई। सुबह से ही आसमान पर बादलों की आवाजाही निरंतर जारी रही। दोपहर में कुछ देर के लिए धूप निकली, लेकिन बाद में हुई मामूली बूंदाबांदी के दौरान शाम तक चली ठंडी हवाओं ने मौसम को पलट कर रख दिया और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। उधर, तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई तथा न्यूनतम तापमान दो डिगी तक कम हुआ। अधिकतम तापमान में तीन डिग्री से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। मंगलवार को तापमान न्यूनतम 17.5 डिग्री तथा अधिकतम 31.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं होने की संभावना जता रहे हैं।

chat bot
आपका साथी