बीस किमी. दायरे के लोगों को टोल टैक्स से मुक्त रखा जाए

अंतर्राष्ट्रीय किसान यूनियन ने एसडीएम को ज्ञापन देकर हाइवे पर आबादी क्षेत्र में बने सर्विस रोड के निर्माण में बरती गई अनियमितताओं से अवगत कराते हुए अधूरे पड़े निर्माण को शीघ्र पूरा कराने की मांग की है। साथ ही टोल प्लाजा की परिधि के 20 किमी दायरे में रहने वाले लोगों के लिए टोल फ्री रखे जाने की मांग भी रखी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 06:56 PM (IST)
बीस किमी. दायरे के लोगों को टोल टैक्स से मुक्त रखा जाए
बीस किमी. दायरे के लोगों को टोल टैक्स से मुक्त रखा जाए

सहारनपुर, टीम जागरण। अंतर्राष्ट्रीय किसान यूनियन ने एसडीएम को ज्ञापन देकर हाइवे पर आबादी क्षेत्र में बने सर्विस रोड के निर्माण में बरती गई अनियमितताओं से अवगत कराते हुए अधूरे पड़े निर्माण को शीघ्र पूरा कराने की मांग की है। साथ ही टोल प्लाजा की परिधि के 20 किमी दायरे में रहने वाले लोगों के लिए टोल फ्री रखे जाने की मांग भी रखी।

अंतर्राष्ट्रीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौ. विरेंद्र सिंह गुर्जर के नेतृत्व में कार्यकर्ता मंगलवार को उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और एसडीएम दीपक कुमार को ज्ञापन सौंपा। बताया कि फ्लाईओवर के नीचे सर्विस रोड कई स्थानों से क्षतिग्रस्त हो गया है और विभिन्न जगहों से नाले का पटरी टूटी है। जिसके चलते पैदल चलने वालों को बहुत परेशानी होती है। बताया कि पूर्व में विभिन्न संगठनों की मांग के बाद हाइवे निर्माण कंपनी के अधिकारियों ने समाधान का वादा किया था लेकिन आज तक भी सर्विस रोड को दुरुस्त नहीं कराया गया है। यह भी कहा गया कि टोल प्लाजा पर भारी भरकम टोल वूसला जाता है और देवबंद के आसपास के लोगों को इसमें कोई छूट नहीं है। उन्होंने 20 किमी. दायरे में रहने वाले लोगों का टोल फ्री कराने की मांग की। यूनियन के पदाधिकारियों ने एक सप्ताह के भीतर समाधान नहीं होने पर धरना प्रदर्शन व भूख हड़ताल आरंभ करने की चेतावनी दी। ज्ञापन देने वालों में मांगेराम चेयरमैन, कुणाल गुर्जर, नेपाल सिंह, निसार अहमद, वरिष्ठ गुर्जर, अर्जुन, विक्रांत राठी आदि शामिल थे। कोरी समाज ने झलकारी बाई की जयंती मनाई

उत्तर प्रदेश कोरी महासभा के तत्वाधान में झलकारी बाई की जयंती धूमधाम से मनाई। इस अवसर पर कोरी समाज के लोगों ने उनके जीवन पर प्रकाश डाला। सहारनपुर रोड स्थित सेक्टर 7 में झलकारी देवी की चित्र पर पुष्प अर्पित कर रादौर के पूर्व प्रधान जगदीश कोरी ने कहा कि झलकारी बाई महान योद्धा थी।उन्होंने अंग्रेजों के भी दांत खट्टे किये थे। इस अवसर पर महासभा के अध्यक्ष रुद्रकोरी,धर्म सिंह कोरी, राजकुमार, बिट्टू,सुशील,लक्ष्मण,प्रवीण व कुलदीप आदि ने भी उनके जीवन पर अपने विचार रखे। इस अवसर पर महंगी के प्रधान अमित कुमार,डा. कृष्णपाल,रफल सिंह कोरी,डा.अरविद व बिट्टू आदि रहे।

chat bot
आपका साथी