भ्रूणहत्या पर रोक की दिलाई शपथ

नानौता में शुक्रवार को नगर के राजकीय कालेज में मिशन शक्ति के तहत बचों की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए शपथ ग्रहण समारोह हुआ जहां भू्रणहत्या पर शपथ दिलाई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 07:37 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:37 PM (IST)
भ्रूणहत्या पर रोक की दिलाई शपथ
भ्रूणहत्या पर रोक की दिलाई शपथ

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता में शुक्रवार को नगर के राजकीय कालेज में मिशन शक्ति के तहत बच्चों की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए शपथ ग्रहण समारोह हुआ, जहां भू्रणहत्या पर शपथ दिलाई गई है।

कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डा. इंदु तथा प्राचार्य डा. प्रविद्र कुमार के नेतृत्व में हुए समारोह में छात्र-छात्राओं तथा उनके अभिभावकों को कन्या भ्रूणहत्या रोकने तथा समाज में बेटियों की सुरक्षा एवं सम्मान सुनिश्चित कराने की शपथ दिलाई गई।

प्राचार्य ने कहा कि कई राज्य ऐसे हैं जहां लड़के और लड़कियों का संतुलन (लिगानुपात) बिगड़ हुआ है। इसलिए उन्होंने भ्रूणहत्या रोकने बेहद जरूरी है। इस दौरान डा. योगेन्द्र कुमार, डा. राजेश कुमार, डा. मनीष कुमार, डा. गरिमा चौधरी, डा. प्रमोद सिंह चौहान, डा. अजय कुमार बिद,डा. रीना राय आर्या, गोविदा, ओमपाल तथा विवेक कुमार आदि उपस्थित रहे।

------------------

आत्मनिर्भरता के सिखाए गुर

नानौता : गांव सोनार्जुनपुर स्थित बाबा सिद्ध इंटर कालेज में शुक्रवार को हुए कार्यक्रम का शुभारंभ ग्रीनफील्ड एकेडमी की प्रधानाचार्या कुमुद पुंडीर ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम के दौरान महिला कांस्टेबल डिपल चौधरी आदि ने भी छात्राओं से अपने अनुभव साझा कर उन्हें प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य राजेन्द्र सिंह तथा संचालन स्काउट प्रभारी मा. बिजेन्द्र सिंह ने किया। इस दौरान थानाध्यक्ष विरेशपाल गिरी, स्काउट मास्टर ट्रेनर दीपमाला, प्रबंधक अरविंद कुमार, अध्यक्ष सुशील कुमार उपाध्यक्ष बिजेन्द्र सिंह, अनुराग कुमार, शलभ तायल, तनु पुण्डीर, मा. सुरेन्द्र मौर्य, अशोक कुमार तथा विनीत कुमार आदि उपस्थित रहे। युवक का पेड़ पर लटका मिला शव

संवाद सूत्र, नानौता: संदिग्ध परिस्थिति में क्षेत्र के गांव बुंदूगढ़ के निकट आम के पेड़ से युवक का शव लटका मिला है, जिसकी जानकारी से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस प्रथम ²ष्टया इसे आत्महत्या मान रही है, जबकि स्वजनों ने हत्या की आशंका जताई जा रही है।

मामले में सीओ चौब सिंह भी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। मृतक के पिता द्वारा दी गई तहरीर में मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम कराए जाने की मांग की गई। थानाध्यक्ष विरेश पाल गिरी ने बताया कि घटनास्थल की स्थिति देख व अभी तक की जांच में मामला आत्महत्या का ही लग रहा है। बाकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी