शेखपुरा में करंट लगने से 15 भेड़ों की मौत

शहर से सटे गांव शेखपुरा कदीम टूटे पड़े बिजली के तार की चपेट में आकर से 15 भेड़ों की मौत हो गई। भेड़ स्वामी ने उच्चाधिकारियों से मुआवजा दिलाए जाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:20 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:20 PM (IST)
शेखपुरा में करंट लगने से 15 भेड़ों की मौत
शेखपुरा में करंट लगने से 15 भेड़ों की मौत

सहारनपुर, जेएनएन। शहर से सटे गांव शेखपुरा कदीम टूटे पड़े बिजली के तार की चपेट में आकर से 15 भेड़ों की मौत हो गई। भेड़ स्वामी ने उच्चाधिकारियों से मुआवजा दिलाए जाने की मांग की। आरोप लगाया कि विद्युत निगम की अनदेखी की वजह से हादसा हुआ है।

शेखपुरा कदीम निवासी सुदेश रोजाना की तरह अपनी भेड़ों को चराने जंगल जा रही थी। सुदेश ने बताया कि रास्ते लगे बिजली के खंभे से एक तार टूटकर जंगल के रास्ते में पड़ा था। उस तार में करंट आ रहा था, जिसकी चपेट में उसकी 15 भेड़ों की मौत हो गई। समय रहते विद्युत निगम तार को ठीक करा देता तो हादसा नहीं होता। पीड़िता ने उच्चाधिकारियों से मुआवजा दिलाने की मांग की है।

रेलवे रोड पर सील किया अवैध निर्माण

सहारनपुर: सहारनपुर विकास प्राधिकरण (एसडीए) ने अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान चलाते हुए बुधवार को जोन-9 में एक अवैध निर्माण को सील कर दिया है। यह निर्माण एक महिला द्वारा कराया जा रहा था।

बुधवार को एसडीए के उपाध्यक्ष आशीष कुमार व सचिव डीपी सिंह के निर्देशन में प्राधिकरण की टीम रेलवे रोड पर पहुंची, जहां रेनू खरबंदा द्वारा भूतल पर 12 आरसीसी कालम लगाकर निर्माण कराया जा रहा था। टीम में शामिल अवर अभियंता सुधीर कुमार, मैट वैभव, रिजवान आदि ने पुलिस की मदद से अवैध निर्माण को सील करने की कार्रवाई की। उपाध्यक्ष ने बताया कि प्राधिकरण क्षेत्र में अवैध निर्माण को चिन्हित कर सील की कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे प्राधिकरण से स्वीकृत कालोनी में ही मानचित्र स्वीकृत कराकर निर्माण कराएं।

chat bot
आपका साथी