जिले में 13 केंद्रों पर 1400 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका

कोरोना को हराने के लिए सहारनपुर में 13 केंद्रों पर सुबह साढ़े 10 बजे से शाम पांच बजे तक टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के 1806 के लक्ष्य के सापेक्ष 1400 लोगों को टीका लगाया गया जिसका प्रतिशत 77.5 रहा। सहारनपुर जनपद में पहले चरण में 13730 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगना है। आइएमए के चिकित्सकों को भी कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए। कमिश्नर एवी राजमौलि डीएम अखिलेश सिंह व एसएसपी डा. एस चन्नप्पा ने सभी केंद्रों पर जाकर टीकाकरण का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:27 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:27 PM (IST)
जिले में 13 केंद्रों पर 1400 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका
जिले में 13 केंद्रों पर 1400 स्वास्थ्य कर्मियों को लगा टीका

सहारनपुर जेएनएन। कोरोना को हराने के लिए सहारनपुर में 13 केंद्रों पर सुबह साढ़े 10 बजे से शाम पांच बजे तक टीकाकरण किया गया। टीकाकरण के 1806 के लक्ष्य के सापेक्ष 1400 लोगों को टीका लगाया गया, जिसका प्रतिशत 77.5 रहा। सहारनपुर जनपद में पहले चरण में 13730 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगना है। आइएमए के चिकित्सकों को भी कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए। कमिश्नर एवी राजमौलि, डीएम अखिलेश सिंह व एसएसपी डा. एस चन्नप्पा ने सभी केंद्रों पर जाकर टीकाकरण का जायजा लिया।

जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि अभी तक जिले में 22 जनवरी को 7104 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगाने का लक्ष्य था, लेकिन गुरुवार को सर्वर में कमी को देखते हुए इसे घटाकर 1800 कर दिया गया। जिले में टीका लगाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गंगोह, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुजफ्फराबाद, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरौड़ा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुंवारका, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर मनिहारान, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरसावा, राजकीय मेडिकल कालेज पिलखनी के अलावा एसबीडी जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, तारावती अस्पताल, रिवेंपिग सेंटर नेहरू मार्केट, केयर अस्पताल दिल्ली रोड को शहर के लिए केंद्र बनाकर टीकाकरण किया गया। इन सभी केंद्रों पर 18 सत्रों में टीका लगाया गया। प्रत्येक सत्र में 100 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा का कहना है कि पहले दिन 16 जनवरी को जिले में पांच केंद्रों पर 500 स्वास्थ्य कर्मचारियों को टीका लगना था, लेकिन कुछ स्वास्थ्य कर्मचारियों के बीमार होने के कारण 427 को ही टीका लग पाया था। जिले में 85 फीसद ही टीकाकरण हुआ था। इस बार 22 जनवरी को 100 फीसद टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। मगर 1806 में 1400 का ही टीकाकरण हुआ है, जो 77.5 प्रतिशत है।

--

पुलिस सुरक्षा में पहुंची हर केंद्र पर वैक्सीन

जिलाधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि वैक्सीन को हर केंद्र पर पुलिस सुरक्षा में भिजवाया गया था। इस दौरान खुद एसएसपी डा. एस चन्नपा सुरक्षा संबंधी मानिटरिग कर रहे थे। वहीं, सीसीटीवी कैमरे भी हर केंद्र पर चालू कराए गए थे। पूरा टीकाकरण अभियान कैमरों की निगरानी में चलवाया गया है। आइएमए की टीम ने लगवाए टीके

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. मनदीप सिंह व उनकी टीम के अलावा आइएमए से जुडे डाक्टरों ने भी केंद्रों पर पहुंचकर टीके लगवाए। इसके बाद डा. मनदीप सिंह, डा. कर्मवीर सिंह, डा. पंकज खन्ना, डा. संजीव मिगलानी आदि चिकित्सकों ने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है। इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

chat bot
आपका साथी