10791 को लगा टीका, 21 लोग हुए ठीक

ोरोना धीरे-धीरे दम तोड़ रहा है। अब नाममात्र ही कोरोना पाजिटिव मरीज मिल रहे हैं। बल्कि तेजी के साथ मरीज ठीक हो रहे हैं। शुक्रवार को भी मात्र पांच लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है जबकि 21 लोग ठीक होने के बाद अपने घर गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:51 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:51 PM (IST)
10791 को लगा टीका, 21 लोग हुए ठीक
10791 को लगा टीका, 21 लोग हुए ठीक

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना धीरे-धीरे दम तोड़ रहा है। अब नाममात्र ही कोरोना पाजिटिव मरीज मिल रहे हैं। बल्कि तेजी के साथ मरीज ठीक हो रहे हैं। शुक्रवार को भी मात्र पांच लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है, जबकि 21 लोग ठीक होने के बाद अपने घर गए हैं। वहीं, शुक्रवार को भी कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। इसके अलावा शुक्रवार को 10 हजार 791 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना के मरीज अब कम संख्या में मिल रहे हैं। जबकि तीन हजार से अधिक लोगों का सैंपल टेस्ट के लिए लिया जा रहा है। अब जिले में मात्र 160 कोरोना के सक्रिय मरीज रह गए हैं। शुक्रवार को भी 3020 लोगों का सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट दो दिन के बाद आएगी। डीएम ने अपील की है कि लोग नियमों का पालन करें। भीड़ में जाने से बचें। अपने घर से बिना मास्क के बिलकुल न निकलें।

105 केंद्रों पर लगाया गया कोरोना का टीका

सहारनपुर : जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को जिले के 105 केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया गया, जिन पर 16 हजार 800 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। लेकिन 10 हजार 791 लोगों को ही टीका लग सका है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में 18 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष से अधिक के लोगों को टीका लगाया जा रहा है।

कार्यक्रम शुरू

संवाद सहयोगी, देवबंद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुक्रवार को कोविड-19 फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है। वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से इस कोर्स की शुरुआत की गई। नगर के इंफनिटी इंस्टीट्यूट में स्थित प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र में डीएम अखिलेश सिंह समेत अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने पीएम मोदी के उद्गार सुने।

मुजफ्फरनगर रोड स्थित संस्था में हुए कार्यक्रम में बताया गया कि देशभर के 26 राज्यों में ऐसे 111 केंद्र खोले गए है। यह क्रैश कोर्स प्रोग्राम स्वास्थ्य के क्षेत्र में श्रमशक्ति की वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक लाख कुशल गैर-चिकित्सा स्वास्थ्यकर्मियों को तैयार करेगा। कोर्स का प्रशिक्षण दो-तीन महीनों में पूरा हो जाएगा। संस्था के जनरल मैनेजर नवीन कुमार और क्षेत्रीय प्रबंधक धीरज चौधरी ने बताया कि इस कोर्स के तहत होम केयर सपोर्ट, बेसिक केयर सपोर्ट, इमरजेंसी केयर सपोर्ट, सैंपल कलेक्शन सपोर्ट जैसे छह कार्यों से जुड़ी विशिष्ट भूमिकाओं के बारे में कोरोना वारियर्स को ट्रेनिग दी जाएगी। कोर्स के लांचिग कार्यक्रम अवसर पर जिलाधिकारी अखिलेश सिंह, कैराना सांसद प्रदीप चौधरी, विधायक बृजेश सिंह, एडिशनल सीएमओ ओपी गुप्ता, डिस्ट्रिक्ट को-आर्डिनेटर वीपी सिंह, सीडीओ प्रणय सिंह, शाखा प्रबंधक सचिन गुप्ता, इंफिनिटी के चेयरमैन अरविद सिघल, अंकुर चौहान, भीमसैन, विकास पुंडीर, विजय अग्रवाल, माधवी सक्सेना, पवन सिंह व अनुज शर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी