तीन महिलाओं समेत 10 की मौत, 1171 पाजिटिव

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिन पहले तक तो सैकड़ों में ही कोरोना के मरीज सामने आ रहे थे। अब तो हजारों में आने शुरू हो गए हैं। शनिवार का आई रिपोर्ट में एक हजार 171 कोरोना के पाजिटिव केस मिले हैं। यह हालात तब है जब रोजाना जिले में कोरोना के टीके भी लगाए जा रहे हैं। शनिवार को भी 237 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:16 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:16 PM (IST)
तीन महिलाओं समेत 10 की मौत, 1171 पाजिटिव
तीन महिलाओं समेत 10 की मौत, 1171 पाजिटिव

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कुछ दिन पहले तक तो सैकड़ों में ही कोरोना के मरीज सामने आ रहे थे। अब तो हजारों में आने शुरू हो गए हैं। शनिवार का आई रिपोर्ट में एक हजार 171 कोरोना के पाजिटिव केस मिले हैं। यह हालात तब है, जब रोजाना जिले में कोरोना के टीके भी लगाए जा रहे हैं। शनिवार को भी 237 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। शनिवार को तीन महिलाओं समेत 10 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत भी हुई है।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि मेडिकल कालेज में शनिवार को तीन महिलाओं समेत सात लोगों की मौत हुई है, जबकि तीन मौत प्राइवेट कोविड अस्पताल वी-ब्रास में हुई है। डीएम का कहना है कि जिले में अब तक 22 हजार 631 कोरोना के पाजिटिव केस मिल चुके हैं। जबकि 15 हजार 932 कोरोना मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं। अब तक जिले में 305 मौत भी हो चुकी है। इनमें शनिवार को हुई 10 मौत भी शामिल है। रोजाना जिले के तीन हजार से अधिक लोगों का सैंपल भी लिया जा रहा है। ताकि जिले से कोरोना को जड़ से खत्म किया जा सके। डीएम ने बताया कि जब तक लोग लापरवाही नहीं छोडें़गे, तब तक कोरोना को हराना मुश्किल होगा। उन्होंने जिले के लोगों से अपील की है कि वह लोग नियमों का पालन करें। लाकडाउन में अपने घर में रहें। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित करें। उन्होंने सलाह दी है कि लोग हर आधे घंटे में साबुन से हाथ धोते रहे। शारीरिक दूरी का पालन करें। बिना मास्क के अपने घर से बाहर न निकलें।

खत्म हुई वैक्सीन, 237 को ही लगा कोरोना टीका

सहारनपुर : एक तरफ कोरोना कहर बरपा रहा है। लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। दूसरी तरफ वैक्सीन खत्म होने से स्वास्थ्य विभाग की चिता और बढ़ गई है। हालांकि सीएमओ डाक्टर बीएस सोढ़ी का कहना है कि शनिवार तक वैक्सीन आ जाएगी। वैक्सीन कम होने के कारण केवल सहारनपुर के जिला अस्पताल और गंगोह में ही शुक्रवार को टीकाकरण हो पाया। इन दोनों केंद्रों पर 590 लोगों को टीका लगवाने के लिए बुलाया गया था, लेकिन यहां पर मात्र 237 लोग ही टीका लगवाने के लिए पहुंचे हैं। जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा का कहना है कि शनिवार को वैक्सीन आने के बाद ही टीका लगाया जाएगा। रविवार को टीकाकरण नहीं होगा।

chat bot
आपका साथी