सर्दी बढ़ते ही बिजली ने दिखाए तेवर

रामपुर जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश के बावजूद उपभोक्ताओं को बिजली संकट से जूझना पड़ रहा है। रोज कई घंटे आपूर्ति ठप रहती है। रविवार को भी पनवड़िया बिजलीघर में मरम्मत के चलते आपूर्ति पांच घंटे बंद रखी जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:22 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:22 PM (IST)
सर्दी बढ़ते ही बिजली ने दिखाए तेवर
सर्दी बढ़ते ही बिजली ने दिखाए तेवर

रामपुर : जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश के बावजूद उपभोक्ताओं को बिजली संकट से जूझना पड़ रहा है। रोज कई घंटे आपूर्ति ठप रहती है। रविवार को भी पनवड़िया बिजलीघर में मरम्मत के चलते आपूर्ति पांच घंटे बंद रखी जाएगी।

नगर क्षेत्र के उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति पहुंचाने वाले बिजलीघरों को पनवड़िया स्थित 132 केवीए बिजलीघर से आपूर्ति होती है। बिजलीघर में रविवार को रिपेयरिग का कार्य होना है। दिसंबर माह आरंभ होते ही सर्दी भी बढ़ गई है। बिजली की डिमांड भी बढ़ गई है। इस कारण विद्युत व्यवस्था भी गड़बड़ाने लगी है। रोज कई घंटे आपूर्ति बाधित हो रही है। व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पनवड़िया बिजलीघर में 132 के जैक बस बदलने, 33 केवी सेक्शन के आइसोलेटर लगाने, पैनल बदलने इत्यादि का कार्य कराया जाएगा। यह कार्य दिन में 11 से शाम चार बजे तक चलेगा। इस अवधि में रजा इंटर कालेज, बिलासपुर गेट, पहाड़ी गेट, आंबेडकर पार्क, अजीतपुर प्रथम, थाना गंज, खेतान, मोदी जीरोक्स, पनवड़िया और जिला अस्पताल फीडरों की आपूर्ति ठप रखी जाएगी। शहर के अधिकतर मुहल्लों को इन फीडरों से ही बिजली आपूर्ति होती है। अधिशासी अभियंता भीष्म सिंह ने इस दौरान उपभोक्ताओं से सहयोग बनाए रखने को कहा है।

----------

चार टीमें करेंगी मरम्मत कार्य

जासं, रामपुर : अधिशासी अभियंता शुभम खरयात ने बताया कि पनवड़िया बिजलीघर में कुछ तकनीकी कार्य शनिवार को भी चला, लेकिन रविवार के कार्य के लिए आपूर्ति बाधित रखना अनिवार्य है। संबंधित कार्य बिना आपूर्ति बाधित रखे नहीं हो सकते। इस कार्य के लिए कल बिजलीघर में चार टीमें लगाई गई हैं। एक टीम में आठ कर्मचारी रहेंगे। बाकी में चार-चार लोग काम करेंगे। यह कार्य सुधार के लिए कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी