ग्रामीणों ने किया केमरी थाने का घेराव

केमरी (रामपुर) भंवरका चौकी पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मारपीट की जिसके विरोध में ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:01 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:01 PM (IST)
ग्रामीणों ने किया केमरी थाने का घेराव
ग्रामीणों ने किया केमरी थाने का घेराव

केमरी (रामपुर) : भंवरका चौकी पुलिस ने ग्रामीणों के साथ मारपीट की, जिसके विरोध में ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर लिया। साथ ही आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर अनिश्चित कालीन धरने की चेतावनी दी।

खानपुर जदीद गांव के लोगों ने घेराव करते हुए आरोप लगाया कि रविवार रात आठ बजे भंवरका चौकी इंचार्ज अतुल कुमार तथा सिपाही नरेंद्र कुमार एक प्राइवेट वाहन से नशे की हालत में गांव पहुंचे। इस दौरान उन्हें रास्ते में जो भी महिला एवं पुरुष मिले, उनके साथ गाली-गलौच और मारपीट करने लगे। ग्रामीणों ने जब पुलिस से मारपीट करने की वजह पूछी तो कोई जवाब नहीं दे सके। उल्टे अभद्र व्यवहार करने लगे। पुलिस की बर्बरता से ग्रामीणों में रोष फैल गया। ग्रामीणों की संख्या बढ़ते देख पुलिस कर्मी मौके से खिसक लिए। इसके बाद ग्रामीण काफी संख्या में इकट्ठे होकर प्रधान के घर पहुंचे। ग्रामीण एकत्र होकर थाने पहुंच गए और धरने पर बैठ गए। धरने पर बैठे लोगों का कहना था कि आरोपित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो अनिश्चित कालीन धरना एवं प्रदर्शन किया जाएगा।

इस संबंध में थाना प्रभारी सत्येंद्र पवार ने बताया कि पुलिसकर्मी ड्यूटी कर गांव से वापस लौट रहे थे। रास्ते में कुछ लोग बिना मास्क लगाए खड़े थे। जिनको डांटने पर वे लोग भड़क गए। एक शिकायती पत्र मिला है, जिसकी जांच कराई जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। थाना पुलिस के रवैये से असंतुष्ट ग्रामीणों ने सूचना पुलिस अधीक्षक को दे दी। पुलिस अधीक्षक ने मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, जिससे वे मान गए। इस दौरान खेमेंद्र गंगवार, ग्राम प्रधान जितेंद्र गंगवार, राम अवतार, सूरजपाल, अजय कुमार, सोमपाल, विजय गंगवार, छत्रपाल, बनवारी लाल, मुकेश कुमार, सोनू, मोहन स्वरूप, पूरनलाल, कलावती, लक्ष्मी देवी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी