वीर खालसा सेवा समिति ने जरूरतमंदों की मदद कर मनाया स्थापना दिवस

रामपुर वीर खालसा सेवा समिति का 16 स्थापना दिवस सोमवार को सिविल लाइन स्थित सूर्या बैंकट हाल में धूमधाम से मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 11:56 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:56 PM (IST)
वीर खालसा सेवा समिति ने जरूरतमंदों की मदद कर मनाया स्थापना दिवस
वीर खालसा सेवा समिति ने जरूरतमंदों की मदद कर मनाया स्थापना दिवस

रामपुर : वीर खालसा सेवा समिति का 16 स्थापना दिवस सोमवार को सिविल लाइन स्थित सूर्या बैंकट हाल में धूमधाम से मनाया गया। इसमें स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए, जिसे सभी ने खूब सराहा। इस दौरान जरूरतमंदों को कंबल, सिलाई मशीनें और साइकिलें वितरित की गईं, जिसे पाकर सभी के चेहरे खुशी से खिल गए।

मुख्य अतिथि रेडिको खेतान के डायरेक्टर केपी सिंह ने कहा कि वीर खालसा सेवा समिति के द्वारा समय-समय पर जरूरतमंदों की मदद के लिए कार्य किए जाते हैं। जरूरतमंदों को सिलाई मशीन देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाना, गरीबों को साइकिल देना और कड़कड़ाती ठंड के दौरान गरीबों को ठंड से बचाने के लिए समय-समय पर कंबल वितरित किए जाते हैं। इसके अलावा गरीब परिवार की कन्या की शादी के लिए भी मदद की जाती है। समय-समय पर जिलेभर में कार्यक्रम आयोजित कर रक्तदान शिविर लगवाए जाते हैं, जो एक बहुत ही सराहनीय कार्य है। कहा कि इस कार्य में समिति को जब भी मेरी आवश्यकता पड़े वह उनके साथ हैं।

समिति के जिलाध्यक्ष अवतार सिंह ने कहा कि कि समिति के स्थापना दिवस पर हर साल की तरह इस बार भी गरीबों की मदद की गई। ठंड के मद्देनजर 300 लोगों को कंबल वितरित किए गए। इसके अलावा गरीब महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए 25 सिलाई मशीनें बांटी गईं। 21 लोगों को साइकिलें भी वितरित की गईं।

कहा कि कोरोना काल में समिति के द्वारा जरूरतमंदों की मदद की गई थी। इसमें हमारे साथी परमजीत सिंह ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। उनकी कोरोना के कारण मौत हो गई थी। स्थापना दिवस पर उनकी माता जी को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर समिति की ओर से गणमान्य लोगों को भी सम्मानित किया गया। इनमें केपी सिंह, इंद्रपाल सिंह डॉ. किशोरी लाल, डॉ.विक्रम लाल, डॉ.दिनेश, डॉ.बीबी शर्मा डॉ.विशेष, डॉ.अजय सिघल, व्यापार मंडल के अध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा, संदीप सोनी, एआर रहमान, प्लाई फैक्ट्री के डायरेक्टर अश्वनी अग्रवाल, तीरथ सिंह, लखविदर सिंह, निर्मल सिंह, मनमीत सिंह, धनंजय पाठक, रणजीत कौर, चरण मासी, सुरेंद्र सिंह, नेहाल सिंह, मुकुल अग्रवाल आदि लोगों को शील्ड व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर समिति के सभी सदस्य सनी कपूर, सेवा सिंह, करण दीप सिंह, गुलशन अरोड़ा, सोनू, कुलविदर सिंह, अमनदीप सिंह, मनजीत सिंह, सुखविदर, जगरूप सिंह, सुरजीत सिंह, जसविदर प्रधान, लखविदर सिंह, हरदेव सिंह, गुरमेल सिंह, सुरजीत सिंह, मोनू सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी