फसल की खोदाई करने पर हुआ हंगामा

रामपुर मसवासी में चकरोड की नपाई के दौरान अतिक्रमण की जद में आई भूमि पर लगी फसल को जेसीबी से खोदा गया। खेत स्वामी ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे स्वार तहसीलदार अवनीश कुमार ने मामले की जांच कर चकरोड की पैमाईश के बाद दोनों ओर से चार-चार फिट जमीन की खोदाई करने के आदेश दिए। हंगामा कर रहे खेत स्वामी के भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 11:37 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 11:37 PM (IST)
फसल की खोदाई करने पर हुआ हंगामा
फसल की खोदाई करने पर हुआ हंगामा

रामपुर: मसवासी में चकरोड की नपाई के दौरान अतिक्रमण की जद में आई भूमि पर लगी फसल को जेसीबी से खोदा गया। खेत स्वामी ने हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे स्वार तहसीलदार अवनीश कुमार ने मामले की जांच कर चकरोड की पैमाईश के बाद दोनों ओर से चार-चार फिट जमीन की खोदाई करने के आदेश दिए। हंगामा कर रहे खेत स्वामी के भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया।

मसवासी चौराहे के निकट मुरादाबाद-बाजपुर मार्ग के पास ईदगाह मार्ग से होकर बिजारखाता गांव को एक चक रोड जा रहा है। आरोप है कि इस चकरोड की भूमि पर खेत स्वामियों ने अवैध रूप से कब्जा कर गेहूं और लहसुन की फसल बो रखी है। गुरुवार को ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नाहिद हुसैन अंसारी, कानूनगो तिलक सिंह और हल्का लेखपाल तारिक निजामी, ग्राम रोजगार सेवक टीकाराम दिवाकर को साथ लेकर चकरोड की नपाई कराने पहुंचे। बताते हैं कि नपाई के बाद अतिक्रमण की जद में आई फसली भूमि की खोदाई कराने के लिए जेसीबी मंगा ली। जेसीबी से मसवासी निवासी अब्दुल रहमान की लहसुन की फसल की खोदाई कर दी गई। इसके बाद बिजारखाता निवासी हाजी अफजाल के खेत में गेहूं की फसल की खोदाई करने की कोशिश की तो उन्होंने विरोध जताना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर खलिहान की भूमि की खोदाई कर चकरोड निकालना चाहिए। हंगामे की सूचना मिलते ही स्वार तहसीलदार अवनीश कुमार मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हल्का लेखपाल तारिक निजामी से भूमि की पैमाइश कराने के बाद दोनों ओर से बराबर जमीन की खोदाई कराने के आदेश दिए। बताते हैं कि मामले का विरोध कर रहे खेत स्वामी के भाई इदरीश अहमद को तहसीलदार के कहने पर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि नाहिद हुसैन अंसारी ने बताया कि चकरोड के निर्माण के उपरांत पानी की निकासी हेतु पक्के नाले का निर्माण भी जल्द ही कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी