बारिश ने हुनर हाट पर फेरा पानी, कार्यक्रम फिर स्थगित

रामपुर दो दिन से पड़ रही बारिश ने हुनर हाट का मजा किरकिरा कर दिया। सोमवार को भी सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित हो गया। नुमाइश मैदान में पानी भरने से दिन में भी लोगों की आवाजाही कम रही जिससे दुकानदार परेशान रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:41 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:41 PM (IST)
बारिश ने हुनर हाट पर फेरा पानी, कार्यक्रम फिर स्थगित
बारिश ने हुनर हाट पर फेरा पानी, कार्यक्रम फिर स्थगित

रामपुर : दो दिन से पड़ रही बारिश ने हुनर हाट का मजा किरकिरा कर दिया। सोमवार को भी सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थगित हो गया। नुमाइश मैदान में पानी भरने से दिन में भी लोगों की आवाजाही कम रही, जिससे दुकानदार परेशान रहे। कार्यक्रम के लिए आने वाले कलाकार भी अपनी अपनी कला का प्रदर्शन नहीं कर सके। केंद्र सरकार की ओर से 16 अक्टूबर को पनवड़िया नुमाइश मैदान में हुनर हाट का शुभारंभ हुआ था। हुनर हाट 26 अक्टूबर तक लगनी है। पहले दिन ही यहां भीड़ उमड़नी शुरू हो गई, लेकिन दूसरे दिन रविवार दोपहर से बारिश शुरू हो गई। रविवार को यहां फिल्म कलाकार अन्नू कपूर का रात में कार्यक्रम होना था, जो आयोजकों को स्थगित करना पड़ा। सोमवार को भी यही हाल रहा। सुबह से बारिश होती रही। इसके चलते हुनर हाट में बने मेरा गांव मेरा देश सेक्शन, झूले वाले मैदान, विश्वकर्मा वाटिका आदि में पानी भर गया। वहां सजावट और सेल्फी के लिए बनाए गए स्टेच्यू को ढकने के लिए लगाया गया रंग-बिरंगा तिरपाल भी फट गया। हुनर हाट के प्रचार को लगे होर्डिंग्स भी हवा से गिर गए। सफाई कर्मियों की मदद से आयोजक दिन भर बारिश का पानी निकलवाने का प्रयास करते रहे। इस दौरान एक कर्मचारी को करंट भी लग गया। इससे कर्मचारी काफी डरे हुए हैं।

हुनर हाट में रोजाना शाम को मनोरंजन के लिए कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया था, जिसमें विभिन्न फिल्म कलाकार, सिगर, कामेडियन, एंकर आदि बुलाए गए थे। सोमवार को सिगर अल्ताफ राजा और कामेडियन वीआइपी का कार्यक्रम होना था, वह भी नहीं हो सका। एंकरिग के लिए आगरा से आई श्रुति कुलश्रेष्ठ ने बताया कि उन्हें 16 से 20 अक्टूबर तक होने वाले रात्रि कार्यक्रम की एंकरिग करनी थी। मात्र एक ही दिन एंकरिग कर सकीं। बाकी दो दिन से रोजाना कार्यक्रम के लिए तैयारी कर रहे हैं, लेकिन बारिश के कारण कार्यक्रम रद्द हो रहा है। बारिश निराश हो रहे लोग

हुनर हाट में आने को उत्सुक लोग भी लगातार पड़ रही बारिश से निराश हैं। हल्द्वानी से हुनर हाट देखने आए दीपक बिष्ट ने बताया कि वह दो दिन पहले हुनर हाट देखने के लिए यहां रिश्तेदारी में रुके हैं। लेकिन, बारिश के चलते हुनर हाट का मजा नहीं ले सके। सबसे ज्यादा निराशा महिलाओं को हो रही है। वे हुनर हाट में अपनी पसंद की चीजें खरीदना चाहती हैं, मगर बारिश ने उनके कदम रोक दिए हैं। आवास विकास कालोनी की संगीता भाटिया का कहना है कि सरकार को हुनर हाट का समय आगे बढ़ा देना चाहिए। हालांकि कुछ लोग बारिश के वाबजूद हुनर हाट में पहुंच रहे हैं। छाता लगाकर खरीदारी के साथ ही सेल्फी भी ले रहे हैं। सोमवार को भाजपा नेता कपिल आर्य अपनी पत्नी अमिता आर्य के साथ हुनर हाट पहुंचे।

chat bot
आपका साथी