मजार तोड़ने के विरोध में लोगों ने किया हंगामा

रामपुर। पटवाई में सीआरपीएफ जवान की जमीन में एक मजार बनी है। वह मजार की जमीन को बेचना चाहता है। इसलिए मंगलवार को वह मजार को तोड़ने लगा। दूसरे संप्रदाय के लोगों को जब मजार तोड़ने का पता लगा तो उन्होंने हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:10 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:10 PM (IST)
मजार तोड़ने के विरोध में लोगों ने किया हंगामा
मजार तोड़ने के विरोध में लोगों ने किया हंगामा

रामपुर। पटवाई में सीआरपीएफ जवान की जमीन में एक मजार बनी है। वह मजार की जमीन को बेचना चाहता है। इसलिए मंगलवार को वह मजार को तोड़ने लगा। दूसरे संप्रदाय के लोगों को जब मजार तोड़ने का पता लगा तो उन्होंने हंगामा किया। सूचना पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

पटवाई निवासी सीआरपीएफ जवान सतपाल सिंह की ग्राम नवाबनगर रोड के पास जमीन है। इसमें एक मजार भी बनी है। पांच साल पहले उसने मजार को छोड़कर 24 बीघा जमीन पटवाई निवासी आरिफ और सलीम को बेच दी थी। नवाबनगर के ग्रामीणों और दूसरे संप्रदाय के लोगों का कहना है कि यह मजार लगभग 45 साल पुरानी है। 10 दिन पहले सतपाल सिंह ने मजार को बंद करके उस पर यह जमीन बिकाऊ है लिखवा दिया था। मंगलवार को उसके द्वारा मजार को तोड़ा जा रहा था। दूसरे समुदाय के लोगों को इसका पता लगा तो वह मजार पर पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। इसकी सूचना मिलते ही पटवाई पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। मामला दो समुदाय के बीच होने के कारण पटवाई पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मिलक के सीओ ओंकार नाथ शर्मा को इसकी सूचना दी। इस पर मिलक सीओ और एसडीएम मनोज कुमार सागर ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाकर शांत कराया। इसके बाद दोनों पक्षों को थाने बुलाकर उनकी बातें सुनी। एसडीएम मनोज कुमार सागर ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी। मिलक के सीओ ने कहा कि मामला दो समुदाय के बीच था। मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों पक्षों को समझा दिया गया है। जांच की जा रही है

chat bot
आपका साथी