मेले में मंदिर पर उमड़ा भक्तों का हुजूम

भक्तों को बांटा खिचड़ी भोज का प्रसाद

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 10:38 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 10:38 PM (IST)
मेले में मंदिर पर उमड़ा भक्तों का हुजूम
मेले में मंदिर पर उमड़ा भक्तों का हुजूम

जागरण संवाददाता, मिलक : हाईवे पर मेहंदी नगर स्थित श्री दयामय अमर भैरव बाबा मंदिर पर मासिक मेले पर भक्तों ने जलाभिषेक किया। मंदिर को झालरों और रंग रोगन कर सजाया गया। मंदिर परिसर में सामूहिक प्रसाद वितरण हुआ।

देर शाम तक मंदिर स्थित भैरव बाबा का जलाभिषेक भक्तों द्वारा किया गया। श्री दयामय अमर भैरव बाबा मंदिर ऐतिहासिक ही नहीं प्रदेश स्तर पर विख्यात मंदिरों में से एक है। मंदिर पर प्रत्येक महीने की 17 तारीख को मेले का आयोजन किया जाता है। रविवार को मंदिर पर मेले का आयोजन हुआ। दूरदराज शहरों व कस्बों से आए भक्तों ने मंदिर स्थित पिडी का जलाभिषेक किया। जलाभिषेक करने के लिए अंधेरे चार बजे भक्तों की मंदिर के बाहर लंबी लाइन लग गई। देर शाम तक भक्तों द्वारा मंदिर पर जलाभिषेक किया गया। मंदिर परिसर में प्रसाद वितरण समारोह का आयोजन हुआ। हजारों की संख्या में आए भक्तों ने प्रसाद के रूप में खिचड़ी को चखा।

इस अवसर पर भैरव बाबा को मक्खन और लड्डू आदि से भोग लगाया। मंदिर परिसर के बाहर लगे मेले में भक्तों ने अपनी जरूरत के सामान की खरीदारी की।

इस अवसर पर पुजारी राम अवतार, राधेश्याम, लालता प्रसाद, नंदराम, जयवीर, नत्थू लाल, प्रेम शंकर, प्रमोद गंगवार, लवलेश गंगवार, पप्पू गंगवार, रोहिताश सागर, चंद्रपाल मौर्य आदि रहे।

chat bot
आपका साथी