दूसरे दिन भी घर-घर पहुंची टीमें, राम मंदिर के लिए मांगी सहयोग राशि

दूसरे दिन भी घर-घर पहुंची टीमें, राम मंदिर के लिए मांगी सहयोग राशि

रामपुर अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए संघ परिवार के सदस्यों के द्वारा धन संग्रह अभियान चलाया जा रहा है।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 11:10 PM (IST) Author: Jagran

रामपुर : अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए संघ परिवार के सदस्यों के द्वारा धन संग्रह अभियान चलाया जा रहा है। इसके दूसरे दिन शनिवार को टीमें एक बार फिर सुबह से ही श्री राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह अभियान में जुट गईं। इसमें सभी ने काफी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के धन संग्रह के लिए जिलेभर में बाइक रैलियां निकालने के बाद अब धन संग्रह अभियान चल रहा है। इसके दूसरे दिन भी श्री राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के तहत टोलियां शहर के विभिन्न मुहल्लों और गांव में सुबह से ही निकल पड़ीं। भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण में हर कोई व्यक्ति अपना सहयोग देने के लिए आतुर दिखाई दिया। यह टोली जब लोगों के घर पर पहुंचती है तो जय श्री राम के जयकारों के साथ लोग उनका स्वागत करते हैं। मुहल्ले के अन्य लोग भी अपने-अपने घरों से बाहर मंदिर में निर्माण में सहयोग राशि देने के लिए तैयार खड़े दिखाई दिए। टोली ने घर-घर जाकर सभी को श्री राम मंदिर निर्माण से संबंधित पत्र वितरित किया। इस दौरान लोगों ने अपनी इच्छा के अनुसार मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए टोली से कूपन कटवाए। टोली के पास 10, 100 और एक हजार रुपये के कूपन हैं। इसके अलावा कोई एक हजार रुपये से अधिक सहयोग देना चाहता है तो टोली के सदस्यों के पास रसीद बुकें भी हैं, इसमें वह दान देने वाले की इच्छानुसार धनराशि भरकर उन्हें रसीद देते हैं। लोग भी भगवान श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए दिल खोलकर सहयोग दे रहे है और अपने आप को काफी सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं कि हमारे द्वारा दी गई धनराशि का मंदिर में प्रयोग होगा। इसके अलावा भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के लिए टोली के साथ मुहल्ले के लोग भी चलकर अन्य लोगों को भी अधिक से अधिक सहयोग करने के लिए प्रेरित करते हैं।

न्यू कृष्णा विहार कालोनी में सत्य नारायण, सलेंद्र गंगवार, रवि गंगवार, अनिरुद्ध, सर्वेश, मुकुल ने घर-घर जाकर राम मंदिर निर्माण के बारे में बताया। इस दौरान लोगों ने उनको श्री राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि सौंपी। टोली में शामिल लोगों का कहना है कि हमें भगवान श्री राम मंदिर निर्माण के लिए कार्य करने का अवसर मिला है। यह हमारे लिए काफी सौभाग्य की बात है। इसी तरह शिव विहार कालोनी में योगेंद्र चौहान गोविद पांडे, सिविल लाइंस स्थित आदर्श कालोनी में श्वेता शर्मा, अनीता गुप्ता, रागिनी, मंजू आहूजा, अनिलेश मिश्रा, सुनीत पाल, सोनल पाल, आवास-विकास कालोनी में पुष्पा गुप्ता आदि ने घर-घर जाकर भ्रमण किया। सिविल लाइंस में भारत भूषण गुप्ता, मोहन कुमार लोधी, प्रमोद आहूजा, धनपाल सिंह, महेश जुनेजा, प्रभात अग्रवाल, बसंत प्रजापति, शुभम अरोरा, अरुण कुमार, मान सिंह लोधी आदि ने घर-घर जाकर लोगों को श्री राम मंदिर निर्माण के पत्रक वितरित किए और मंदिर के लिए धन संग्रह करने में सहयोग किया। श्री राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के तहत भगवान श्री राम के काम करने का अवसर मिला है। इसे हमें अपना सौभाग्य मानते हैं। सभी लोगों का इसमें काफी सहयोग कर रहे हैं।

उपेंद्र मिश्रा। अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर निर्माण में लोगों को घर बैठे सहयोग करने का अवसर मिल रहा है। इससे अच्छी कोई बात नहीं। इस अभियान से सभी में काफी उत्साह है।

कीर्ति राजपूत। अयोध्या में भगवान श्री राम मंदिर निर्माण के लिए जागरूकता रैली के बाद धन संग्रह अभियान शुरू हुआ हैं। इसमें सभी काफी उत्साह के साथ सहयोग कर रहे हैं।

विशाल सैनी। अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। हर कोई चाहता है कि मंदिर में उसके धन का भी कुछ हिस्सा जरूर लगे। इस अभियान से हमें भी यह मौका घर बैठे मिल गया है।

रवि गंगवार। गेहूं बेचकर दिए मंदिर के लिए दिए दस रुपये

श्री राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के जिला अभियान प्रमुख उपेंद्र मिश्रा ने बताया कि मंदिर निर्माण में आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति भी सहयोग करने के लिए आतुर हैं। ऐसा ही एक वाक्या शाहबाद के ग्राम रसूलुपर में देखने को मिला। वहां पर धन संग्रह कर रहे आरएसएस के सह जिला कार्यवाह पुनीत चौधरी ने उन्हें बताया कि इस गांव में अंकित काफी गरीब व्यक्ति है। जब उसे पता लगा कि श्री राम मंदिर के लिए धन संग्रह अभियान चल रहा है तो वह भी अपने आप को नहीं रोक सका। उसके घर में एक रुपया तक नहीं था। इस पर उसने घर से गेहूं निकालकर दुकान पर बेचे और मंदिर के निर्माण के लिए 10 रुपये का सहयोग किया। उसकी आर्थिक स्थिति को देखकर धन संग्रह करने वाले लोगों ने उससे काफी मना किया मगर उसने किसी की एक बात नहीं सुनी और कहने लगा कि हम चाहते हैं कि अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर निर्माण में हमारा भी रुपया लगे। यह हमारा सौभाग्य की घर बैठे हमें यह अवसर प्राप्त हुआ है। श्री राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने किया सहयोग

सैफनी : श्री राम जन्म भूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान शनिवार को कस्बे में विश्व हिदू परिषद के प्रदेश सह मंत्री यशपाल सिंह के सानिध्य में चलाया गया। टोली के सदस्यों ने घर-घर जाकर श्री राम मंदिर निर्माण से संबंधित पत्र वितरित किए। इस दौरान लोगों ने अपनी इच्छा के अनुसार मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए टोली से कूपन कटवाए। इसमें पवन कुमार गुप्ता, आशीष गुप्ता, संजय चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, खेम सिंह, आदि दर्जनों रामभक्तों ने मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए कूपन कटवाए। इस दौरान लोगों ने भगवान श्री राम के जमकर जयकारे लगाए। इस अवसर पर जिला अभियान प्रमुख उपेन्द्र मिश्रा, सैफनी के अभियान प्रमुख विवेक वशिष्ठ, जिला प्रचारक अतुल कुमार, रामसेवक शर्मा, पुनीत कुमार, प्रवीण जोशी, राजीव रस्तोगी, सुंदर पाण्डेय, गौरव भटनागर, शिव ओतार यादव, शोभित शर्मा, नरेश शर्मा, राजीव पांडेय, धर्मवीर यादव, विशाल कुमार आदि मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.