या हुसैन की सदाओं के साथ निकले ताजियों केजुलूस

बिलासपुर : यौमे आशूरा पर दूसरे दिन भी सबील लगाए गए। कई स्थानों पर शनिवार को भी ताजियों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 10:19 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 10:19 PM (IST)
या हुसैन की सदाओं के साथ निकले ताजियों केजुलूस
या हुसैन की सदाओं के साथ निकले ताजियों केजुलूस

बिलासपुर : यौमे आशूरा पर दूसरे दिन भी सबील लगाए गए। कई स्थानों पर शनिवार को भी ताजियों के जुलूस निकाले गए। वैसे तो जिलेभर में यौमे आशूरा शुक्रवार को मनाया गया, लेकिन बिलासपुर के भोट थाना क्षेत्र में यौमे आशूरा शनिवार को मनाया। इस दौरान अजादारों ने ताजिए के जुलूस निकाले। जुलूस में केसरपुर, कोयला, सनैया सुख, सनैया जट, फैजुल्लानगर, नवादा एवं वाजिदपुर आदि गांवों के ताजिए शामिल हुए। दूसरी ओर खेमपुर में यौमे आशूरा पर बड़े-बड़े ताजिए बनाए गए। सभी ताजियों को गांव के साप्ताहिक बाजार स्थल पर रखा गया। दूसरे दिन भी अकीदतमंदों ने हजरत इमाम हुसैन को याद कर न्याज फातिहा दिलाईं। इस दौरान लंगर का सिलसिला चला। महफिल कर शहीदों को खिराज-ए-अकीदत पेश की। इस दौरान जमील अहमद, हाफिज मोहम्मद हसन, अफसर नायब, मोहम्मद हसन, इरशाद अली व मोहम्मद आरिफ आदि मौजूद रहे।

दढि़याल : ताजिए के जुलूस के दौरान लोदीपुर गांव में सुभाष, सत्यपाल व अतर ¨सह की गन्ने की फसल नष्ट हो गई। मामले में दो पक्षों में मारपीट हो गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक पक्ष के मोहम्मद रजा का चालान कर दिया।

शाहबाद : नगर में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ताजियों का जुलूस निकाला गया। देर शाम ताजियों को कर्बला में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया। विभिन्न मुहल्लों से ताजिए निकालकर मैन मार्केट में एकत्र हुए।ताजिये मुहल्ला खटपुर स्थित कर्बला पहुंचे, जहां ताजियों को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इस दौरान मेला स्थल पर मेले का भी आयोजन किया गया, जहां महिलाओं ने खरीदारी की। इस मौके पर कोतवाल सुशील कुमार वर्मा पुलिस बल के साथ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी