फीस जमा न करने पर छात्रों को स्कूल से बाहर निकाला

टांडा (रामपुर) स्कूल स्टाफ की मनमानी व फीस जमा करने में देरी को लेकर छात्रों को क्लास से बाहर बिठाने पर अभिभावक नाराज गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:27 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:27 AM (IST)
फीस जमा न करने पर छात्रों को स्कूल से बाहर निकाला
फीस जमा न करने पर छात्रों को स्कूल से बाहर निकाला

टांडा (रामपुर) : स्कूल स्टाफ की मनमानी व फीस जमा करने में देरी को लेकर छात्रों को क्लास से बाहर बिठाने पर अभिभावक नाराज गए, जिसको लेकर अभिभावकों और विद्यालय प्रबंधक के बीच जमकर नोक-झोंक हुई।

दढि़याल मार्ग पर स्थित स्कूल में पढ़ने वाले बड़ी संख्या में छात्रों की फीस जमा नहीं हुई है। स्कूल में भी लॉकडाउन से अब तक पढ़ाई नहीं हुई। कुछ अभिभावकों ने छह माह की फीस जमा कर दी,जबकि फीस भी जल्द जमा करने की बात कह रहे हैं। अभिभावकों का कहना है कि सभी अभिभावक समय से एकमुश्त फीस जमा नहीं कर सकते। इसलिए उन्हें समय दिया जाए। किस्त के रूप में फीस जमा कर ली जाए। लगातार अभिभावकों के कहने के बावजूद स्कूल में परीक्षा में बैठने से वंचित करने की धमकी देकर छात्रों को कक्षाओं से बाहर तपती धूप में खड़ा कर दिया गया। कुछ छात्रों ने प्रधानाचार्य पर प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया। इस पर अभिभावक नाराज हो गए और स्कूल पहुंच गए। स्कूल में फादर से काफी देर तक नोकझोंक हुई। अभिभावकों का कहना है कि जब पूरे वर्ष स्कूल में पढ़ाई नहीं हुई और लॉकडाउन के बाद अधिकतर अभिभावक परेशान हैं। पूरी फीस अदा करने में असमर्थ हैं, तो मैनेजमेंट को चाहिए कि वह फीस में रियायत करे। साथ ही फीस किस्त के रूप में जमा करना चाहिए। छात्र को बिना किसी रोकटोक के अगले क्लास में प्रवेश दिए जाने का भी आदेश है।

स्कूल फादर सैमुएल का कहना है कि फीस में कोई रियायत नहीं की जा सकती। केवल कंप्यूटर, खेल आदि में रियायत की जा सकती है। किसी छात्र को बाहर नहीं बिठाया जाएगा, बल्कि समय से परीक्षा कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी