खेल महोत्सव में डायट को चैम्पियनशिप

रामपुर : पुरस्कार वितरण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ जनपद के डीएलएड प्रशिक्षुओं क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 10:22 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 10:22 PM (IST)
खेल महोत्सव में डायट को चैम्पियनशिप
खेल महोत्सव में डायट को चैम्पियनशिप

रामपुर : पुरस्कार वितरण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ जनपद के डीएलएड प्रशिक्षुओं का दो दिवसीय खेल महोत्सव समाप्त हो गया। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान( डायट) ने चैम्पियनशिप पर कब्जा जमाया।

खेल महोत्सव के दूसरे दिन सवेरे बालकों की पांच हजार मीटर की दौड़ हुई, जिसमें यूनिटी कालेज के कमल ने पहला स्थान पाया जबकि यूनिटी कालेज के ही अमान ने दूसरा व हिमालय कालेज के मोहम्मद इकराम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालिकाओं की तीन हजार मीटर की दौड़ में इम्पैक्ट कालेज कालेज की उर्मिला ने प्रथम, जयाप्रदा कालेज की मंजू ने द्वितीय व डायट की दिव्या रुहेला ने तृतीय स्थान रही। आठ सौ मीटर बालक वर्ग में खालसा कालेज के सुरेश चंद्र ने पहला स्थान प्राप्त किया जबकि खालसा कालेज के ही हर्षित गंगवार ने द्वितीय, यूनिटी कालेज के विपिन कुमार ने ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में इम्पैक्ट कालेज ऑफ एजुकेशन की कंचन देवी ने प्रथम, डायट की तृप्ति गुप्ता ने दूसरा व डायट की ही पारूल सक्सेना ने ने तीसरा स्थान पाया।

चार सौ मीटर बालक वर्ग में रामरतन मैमोरियल कालेज के कौशल यादव ने प्रथम, खालसा महाविद्यालय के निखिल पाण्डेय ने द्वितीय व डायट के यशपाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में रामरतन मैमोरियल कालेज की शालिनी पाराशरी प्रथम, इम्पैक्ट कालेज की मेहजबी दूसरे व जयाप्रदा कालेज की पूजा ¨सह तीसरे स्थान पर रही। वॉलीबाल बालक वर्ग के फाइनल में कांटे के मुकाबले में रामरतन मैमोरियल कालेज की टीम ने डायट को 25-19,15-25 एवं 25-22 से हराया। बैड¨मटन एकल में डायट के शाहबाज मिर्जा ने रामरतन कालेज के निवेदित पाण्डेय को हराया जबकि बालिका वर्ग में डायट की दिव्या रुहेला ने इम्पैक्ट कालेज की हिमानी को पराजित किया। डबल्स बालकों में डायट के अमन व अमान ने रामरतन कालेज के मृ²ल व निवेदित को हराया। बालिका वर्ग में डायट की रूचि व दीप्ति की जोड़ी ने इम्पैक्ट की कनिका पॉल व फिजा सईद की जोड़ी को शिकस्त दी। योग बालक वर्ग में डायट के तनुज कुमार ने प्रथम, रामरतन कालेज के दिग्विजय ¨सह ने दूसरा व यूनिटी कालेज के विनीत कुमार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में डायट की विवेचना ने प्रथम, डायट की ही प्रगति ¨सह ने द्वितीय व जयाप्रदा कालेज की कविता ने तृतीय स्थान पाया। चक्का फेंक बालक वर्ग में यूनिटी कालेज के विपिन ने प्रथम व विनीत ने दूसरा व इम्पैक्ट कालेज के शेर ¨सह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। बालिका वर्ग में इम्पैक्ट की जोया उमर प्रथम, डायट की दिव्या द्वितीय व जयाप्रदा कालेज की निशा तृतीय रही। सारे मुकाबलों में अच्छे प्रदर्शन के आधार पर डायट को चैम्पियनशिप मिली। प्रथम तीन स्थान व टीम के विजेताओं को पुरस्कार मुख्य अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख कुलबंत ¨सह औलख ने वितरित किए। डायट की प्राचार्य नीलम रानी टम्टा ने सफल आयोजन के लिए सभी का आभार जताया। प्रशिक्षुओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम भी पेश किए गए। इस मौके पर डायट की वरिष्ठ प्रवक्ता कल्पना ¨सह, राजकीय शारीरिक प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रधानाचार्य सुरेंद्र ¨सह, ब्लाक प्रमुख शाहबाद जगपाल ¨सह, सुल्तान अहमद सैफी, सुरेंद्र ¨सह चीमा, रामप्रताप यादव आदि मौजूद रहे। जुगल किशोर, अनीसा लतीफ, फजल आफाक, भुजवीर ¨सह, जफर बेग आदि ने सहयोग दिया। संचालन सुरेंद्र ¨सह यादव ने किया।

chat bot
आपका साथी