वित्तीय अनियमितता में बैंक पूर्व प्रबंधक समेत सात निलंबित

रामपुर जिला सहकारी बैंक की खौद शाखा के पूर्व प्रबंधक समेत सात कर्मचारी वित्तीय अनियमितता के मामले में घिर गए हैं। प्रथम दृष्टया जांच में अनियमितता पकड़ में आने पर सातों को निलंबित किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:39 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:39 PM (IST)
वित्तीय अनियमितता में बैंक पूर्व प्रबंधक समेत सात निलंबित
वित्तीय अनियमितता में बैंक पूर्व प्रबंधक समेत सात निलंबित

रामपुर : जिला सहकारी बैंक की खौद शाखा के पूर्व प्रबंधक समेत सात कर्मचारी वित्तीय अनियमितता के मामले में घिर गए हैं। प्रथम दृष्टया जांच में अनियमितता पकड़ में आने पर सातों को निलंबित किया गया है। अब प्रबंधक समेत सातों कर्मचारी अलग अलग शाखाओं पर तैनात हैं। इसकी जांच एक चार सदस्यीय टीम के द्वारा की जा रही थी।

जिला सहकारी बैंक शाखा के महाप्रबंधक उपेंद्र कुमार सारस्वत ने बताया कि पूर्व में खौद शाखा पर तैनात रहे सात कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। सहकारी बैंक की खौद शाखा के पूर्व प्रबंधक चंद्र प्रकाश समेत सात कर्मचारियों पर वित्तीय अनियमितता के मामले में गाज गिरी है। सातों को निलंबित किया है। कई साल पुराने मामले की जांच चल रही थी। उसी में यह कार्रवाई हुई है। इनमें शाखा के पूर्व प्रबंधक चंद्र प्रकाश व अन्य कर्मचारियों में सुनील कुमार पाल, राजेंद्र प्रसाद, राज किशोर मौर्य, मुनव्वर हुसैन, रमेश चंद्र व विशाल शामिल हैं। मौजूदा समय में सभी अलग-अलग शाखाओं पर तैनात हैं। संबंधित शाखाओं पर निलंबित कार्रवाई की आदेश भेजा गया है। एक खाता धारक की शिकायत पर खौद शाखा में जांच कराई गई थी। शिकायत की जांच के दौरान गंभीर वित्तीय अनियमितता प्रतीत होने पर जनवरी में उपमहाप्रबंधक जमील अहमद के नेतृत्व में चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर जांच कराई गई। कमेटी ने अपनी प्रारंभिक जांच कर रिपोर्ट दे दी है। उसी की जांच के आधार पर सातों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई।

-----------------------

जांच में 13 लाख 38 हजार के गड़बड़ी पकड़ी

रामपुर : बैंक अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में तकरीबन 13 लाख 38 हजार के गड़बड़ी सामने आई है। अल्पकालीन ऋण का वितरण आरोपित स्टाफ ने नियमों का पालन करते हुए नहीं किया। निर्धारित लिमिट से अधिक बैंक का पैसा समितियों में हस्तांतरण कर निकाया गया, जोकि बैंक के नियमों के हिसाब से बड़ी अनियमितता है। 28 लाख रुपये का ऋण अलग मद में भी अनियमितता बरतते हुए वितरित किया गया। इसकी विस्तृत जांच को अलग से दो सदस्यीय कमेटी बनाई गई है।

--------------------------------

वर्तमान में कहां तैनात हैं निलंबित स्टाफ

रामपुर : वर्तमान में चंद्र प्रकाश मिलक खानम शाखा पर तैनात हैं। लिपिक केशियर सुनील कुमार पाल बिलासपुर शाखा, राजेंद्र प्रसाद-पटवाई, राज किशोर मौर्य-मिलक शाखा, मुनव्वर हुसैन- मिलक खानम, रमेश चंद्र -गुईया तालाब और विशाल पटवाई शाखा पर तैनात हैं।

chat bot
आपका साथी