रात में छापेमारी, 310 के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट

रामपुर शहर में बिजली चोरी रोकने के लिए रात में छापेमारी की गई। इस दौरान 310 घरों में बिजली चोरी पाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:03 PM (IST)
रात में छापेमारी, 310 के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट
रात में छापेमारी, 310 के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट

रामपुर : शहर में बिजली चोरी रोकने के लिए रात में छापेमारी की गई। इस दौरान 310 घरों में चोरी से बिजली का प्रयोग करते हुए पाया गया। इन सभी के खिलाफ रिपोर्ट कराई गई है। इन लोगों से 50 लाख रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

रामपुर शहर अधिक लाइनलास वाले क्षेत्रों में शुमार है। यहां लाइनलास 60 प्रतिशत है। इसे नियंत्रित करने के लिए प्रवर्तन दल की टीमों का गठन किया गया है। टीमों ने शुक्रवार की मध्यरात्रि से शनिवार की सुबह तक सघन चेकिग अभियान चलाया। अधिशासी अभियन्ता भीष्म सिंह ने बताया कि इन टीमों ने करीब आठ घंटे यह अभियान चलाया। इस दौरान पहाड़ी गेट बिजलीघर क्षेत्र में 40 लोग बिजली चोरी करते पाए गए। शाहबाद गेट क्षेत्र में 35 लोग, रजा इंटर कालेज क्षेत्र में 55 लोग, नवाब गेट बिजलीघर क्षेत्र में 37 लोग, किला व गंज क्षेत्र में 40 लोग, डूंगरपुर बिजलीघर के क्षेत्र में 33 लोग और अजीतपुर बिजलीघर के क्षेत्र में 40 लोग चोरी से बिजली का प्रयोग करते पाए गए। इस प्रकार रामपुर शहर के सात फीडर वाले क्षेत्रों में कुल 310 लोग चोरी से बिजली का उपयोग कराते पाए गए। उनके खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट में 280 लोगों को नामजद किया है। 30 लोगों को अज्ञात बताया है। अधिशासी अभियंता ने बताया कि चोरी के इन मामलों में 50 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला जाएगा। बिजली टीमें फोल्डिग सीढ़ी लेकर पहुंची

रामपुर : चेकिग के दौरान बिजली विभाग की टीमें फोल्डिग नुमा सीढ़ी भी साथ लेकर चल रहीं थी। कई घरों में मीटर से बाईपास होकर बिजली चोरी होती मिली तो टीमें इसी की मदद से घर मे दाखिल हुईं और बिजली का भार चेक किया, जहां बिजली चोरी पकड़ में आई।

इस काम में 35 अधिकारी और डेढ़ सौ कर्मचारी लगाए गए थे। पुलिस भी साथ थी। यह सभी चेकिग में अपनी पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे। बिजली कर्मियों की बाइक की निकाल दी हवा

रामपुर : बिजली विभाग के द्वारा बड़े स्तर पर चलाए गए इस अभियान का कहीं से विरोध होने की सूचना नहीं है, लेकिन अभियान के द्वारा अजितपुर में दो बिजली कर्मचारियों की खड़ी मोटर साइकिलों की किसी ने हवा निकाल दी थी ताकि वह चेकिग को आगे नहीं पहुंच सकें।

chat bot
आपका साथी