बैंक ऋण योजनाओं का लाभ पहुंचाएं : देवकरन

रामपुर जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष देवकरन सिंह गंगवार ने कहा कि शाखा प्रबंधक अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छे व्यक्तियों का चयन उन्हें बैंक की ऋण योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। यह निर्देश शनिवार को उन्होंने बैंक मुख्यालय पर शाखा प्रबंधकों के कार्यों की समीक्षा करते हुए दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:27 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:27 PM (IST)
बैंक ऋण योजनाओं का लाभ पहुंचाएं : देवकरन
बैंक ऋण योजनाओं का लाभ पहुंचाएं : देवकरन

रामपुर : जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष देवकरन सिंह गंगवार ने कहा कि शाखा प्रबंधक अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छे व्यक्तियों का चयन उन्हें बैंक की ऋण योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। यह निर्देश शनिवार को उन्होंने बैंक मुख्यालय पर शाखा प्रबंधकों के कार्यों की समीक्षा करते हुए दिए। इस दौरान अच्छी रिकवरी वाली शाखाओं के प्रबंधकों की सराहना, जबकि पिछड़ी चल रही शाखाओं के प्रबंधकों को सुधार लाने की चेतावनी दी भी गई।

दोपहर में करीब दो घंटे से अधिक चली समीक्षा बैठक में सभी सहकारी समितियों, जिला सहकारी बैंक शाखाओं की वसूली, ऋण वितरण इत्यादि के बारे में जानकारी ली गई। इस दौरान संतोषजनक कार्य पाए जाने पर संबंधितों की सराहना की गई, जबकि कार्य पिछडा पाए जाने पर सुधार की चेतावनी दी गई। अध्यक्ष देवकरन सिंह गंगवार ने कहा कि सभी शाखा प्रबंधक अपने-अपने क्षेत्रों में अच्छे व्यक्तियों का चयन उन्हें बैंक की ऋण योजनाओं का लाभ पहुंचाएं, जिससे बैंक प्रबंधन और सरकार का उद्देश्य पूरा हो सके। इस दौरान प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना एवं अटल पेंशन योजना के बारे में सभी को जागरूक करते हुए इनका लाभ पात्रों को पहुंचाने पर जोर दिया। एक मुश्त समाधान योजना की वसूली के लिए क्षेत्रों में घूमकर बकाएदार बैंक ग्राहकों से संपर्क करने पर जोर दिया। बैंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी उपेंद्र कुमार सारस्वत ने बैंक ऋण की वसूली तेज करने पर जोर दिया। नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक डीके मिश्रा और दीपक श्रीवास्तव ने डेयरी, मत्स्य पालन, बकरी पालन, बागवानी इत्यादि योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए अच्छे व्यक्तियों के चयन पर जोर दिया। इस दौरान उपमहा प्रबंधक ज्ञानदेव गंगवार, शकील अहमद, संजय गुप्ता, अनुभाग अधिकारी जयंती प्रसाद, प्रीतम सिंह इत्यादि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी