सफाई मजदूर संघ ने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

रामपुर स्थानीय निकाय सफाई मजदूर संघ ने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी कार्यालय में प्रेषित किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 11:05 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:05 PM (IST)
सफाई मजदूर संघ ने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
सफाई मजदूर संघ ने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

रामपुर : स्थानीय निकाय सफाई मजदूर संघ ने 14 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी कार्यालय में प्रेषित किया।

मंगलवार को प्रांतीय आह्वान पर अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर संघ के पदाधिकारी व अन्य लोग कलेक्ट्रेट पर पहुंचे। यहां अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करने के उपरांत ज्ञापन दिया। मुख्यमंत्री को संबोधित दिए गए ज्ञापन में प्रदेश महामंत्री दीप लव व प्रांतीय मंत्री विमल द्राविड ने कहा कि भगवान वाल्मीकि प्रकट दिवस का अवकाश घोषित किए जाए। वर्ष 2006 से कार्यरत संविदा सफाई कर्मचारियों को स्थाई किए जाए, ठेका सफाई कर्मचारियों को संविदा में परिवर्तित कर उन्हें 18000 रुपये प्रतिमाह वेतन दिए जाने की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा प्रदेश की बढ़ती आबादी व क्षेत्रफल को देखते हुए एक लाख सफाई कर्मचारियों की नई भर्ती करने,पुरानी पेंशन को बहाल करने, संविदा सफाई कर्मचारी की मृत्यु सेवाकाल में होने पर उसके आश्रित को संविदा पर नियुक्ति करने इत्यादि मांगों को उठाया है। विमल ने कहा कि 11 अक्टूबर को संविदा सफाई कर्मचारी एवं ठेका सफाई कर्मचारियों से लखनऊ चलने का आह्वान भी किया गया है। ज्ञापन देने वालों में मंडल उपाध्यक्ष अमित गुर्जर,मंडल सचिव राजेश ,जिलाध्यक्ष रवि राज,जिला महामंत्री नितिन कुमार वाल्मीकि,बबलू वाल्मीकि,लव द्रविड़,दिव्यांशु,राहुल राज,विनय कुमार,सुमित वाल्मीकि,सचिन वाल्मीकि एवं आदि लोग शामिल थे।

भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज ने मांस की दुकान बंद कराने की मांग

बिलासपुर : भारतीय वाल्मीकि धर्म समाज के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मांस की दुकान बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

मंगलवार की दोपहर संगठन के जिलाध्यक्ष प्रेम नरेश वाल्मीकि के नेतृत्व में कार्यकर्ता तहसील भवन पहुंचे। जहां पर उन्होंने मांस की दुकान को बंद कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान एक शिष्टमंडल ने एसडीएम अशोक चौधरी को ज्ञापन सौंपा। कहा कि मुहल्ला भट्टी टोला में भगवान वाल्मीकि मंदिर स्थापित है। उससे कुछ दूरी पर एक व्यक्ति ने बिना लाइसेंस मांस की दुकान खोली है। उन्होंने मामले की जांच कराकर मांस की दुकान बंद कराने की मांग की। इस दौरान राहुल नरेश वाल्मीकि, जानू चौहान, कुलदीप वाल्मीकि, सूरज, विमला, शिवा, शिवाली पवार, सुनीता, विजय कुमार, इंद्रेश कुमार, सतीश, प्रमोद कुमार, सोनल, परवेश वाल्मीकि आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी