साढ़े चार साल में रिकार्ड विकास कार्य कराए

रामपुर राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख ने कहा कि विधान सभा क्षेत्र में जितने विकास कार्य उन्होंने कराए हैं। आज तक इतने विकास कार्य नहीं हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:41 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:41 PM (IST)
साढ़े चार साल में रिकार्ड विकास कार्य कराए
साढ़े चार साल में रिकार्ड विकास कार्य कराए

रामपुर : राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख ने कहा कि विधान सभा क्षेत्र में जितने विकास कार्य उन्होंने कराए हैं। आज तक इतने विकास कार्य नहीं हुए हैं।

सोमवार की शाम पांच बजे राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख ने प्रेस वार्ता कर अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में कराए गए विकास कार्य को गिनाया। कहा कि विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाया गया है। आंबेडकर पार्क और नगर के बीचों बीच से गुजरने वाली नहर का सौंदर्यीकरण कराया हैं। नए आठ पुलों पर काम जारी है। सैंजनी डाम का काम लगभग नब्बे प्रतिशत पूर्ण हो गया। गांव खमरिया में 12 सौ करोड़ रुपये की लागत से बिजली घर बन रहा है। इसके अलावा गांव में 75 ओवरहेड टैंक, 95 सिचाई के लिए लघु ट्यूबवेल, गांव रहसेना में एक पालिटेक्निक कालेज, गांव धर्मपुरा में एक आईटी कालेज, 15 इंटर कालेज निर्माण कार्य जारी है। जिसमें से दस इंटर कालेज छात्रों के लिए जबकि पांच इंटर कालेज छात्राओं के लिए बनाए जा रहे हैं। ऐतिहासिक रठौड़ा मंदिर तथा गांव नवाबगंज स्थित प्रसिद्ध गुरुद्वारे को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का काम किया जा रहा है। बताया कि गुरुद्वारे को 50 लाख रुपये, जबकि मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए 45 लाख रुपये की धनराशि जारी हो गई है। बताया कि रोडवेज बस अड्डा मंजूर हो गया है। नई चीनी मिल, मिनी स्टेडियम, 112 करोड रुपये से भाखड़ा डैम का सुंदरीकरण, सीएचसी का सुंदरीकरण, छह बिजलीघर का निर्माण कराया जाना, हर पंचायत में ओवरहेड टैंक, सछ्वावना मंडप आदि काम प्रस्तावित सूची में शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी