कड़े पहरे में हुई नागरिक शास्त्र और चित्रकला की परीक्षा

जागरण संवाददाता रामपुर शुक्रवार को यूपी बोर्ड की परीक्षा 72 केंद्रों पर संपन्न हुई। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। परीक्षार्थियों को सघन तलाशी के बाद अंदर प्रवेश दिया गया। परीक्षा में कोई नकलची नहीं पकड़ा गया। परीक्षा रोज की तरह प्रात सवा आठ बजे शुरू हुई। परीक्षार्थियों के आने का सिलसिला लगभग सात बजे से ही शुरू हो गया था। छात्राओं के साथ आए अभिभावकों को केंद्र से काफी दूर ही रोक दिया गया। परीक्षा केंद्र के गेट पर पहुंचते ही परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गई। इस दौरान सुबह की पाली में कंप्यूटर नागरिकशास्त्र चित्रकला और सिलाई आदि की परीक्षा थी। कंप्यूटर की परीक्षा दो केंद्रों पर हुई। इसमें 11 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिनमें से नौ उपस्थित रहे। दो परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। सिलाई में मात्र एक परीक्षार्थी का ही पंजीकरण था जोकि उपस्थित रहा। नागरिक शास्त्र की परीक्षा 5

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 11:38 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 11:38 PM (IST)
कड़े पहरे में हुई नागरिक शास्त्र और चित्रकला की परीक्षा
कड़े पहरे में हुई नागरिक शास्त्र और चित्रकला की परीक्षा

रामपुर : शुक्रवार को यूपी बोर्ड की परीक्षा 72 केंद्रों पर संपन्न हुई। इस दौरान परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। परीक्षार्थियों को सघन तलाशी के बाद अंदर प्रवेश दिया गया। परीक्षा में कोई नकलची नहीं पकड़ा गया।

परीक्षा रोज की तरह प्रात: सवा आठ बजे शुरू हुई। परीक्षार्थियों के आने का सिलसिला लगभग सात बजे से ही शुरू हो गया था। छात्राओं के साथ आए अभिभावकों को केंद्र से काफी दूर ही रोक दिया गया। परीक्षा केंद्र के गेट पर पहुंचते ही परीक्षार्थियों की सघन तलाशी ली गई। इस दौरान सुबह की पाली में कंप्यूटर, नागरिक शास्त्र, चित्रकला और सिलाई आदि की परीक्षा थी। कंप्यूटर की परीक्षा दो केंद्रों पर हुई। इसमें 11 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिनमें से नौ उपस्थित रहे। दो परीक्षार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे। सिलाई में मात्र एक परीक्षार्थी का ही पंजीकरण था, जोकि उपस्थित रहा। नागरिक शास्त्र की परीक्षा 58 केंद्रों संपन्न कराई गई। इसमें पंजीकृत 3,518 परीक्षार्थियों में से 3,075 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। 443 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। चित्रकला की परीक्षा 72 केंद्रों पर कराई गई। इस प्रश्नपत्र में 24,684 परीक्षार्थियों का पंजीकरण था। उनमें से 2,977 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। मात्र 21,707 परीक्षार्थी परीक्षा देने पहुंचे। चित्रकला आलेखन की परीक्षा 71 केंद्रों पर संपन्न हुई, जिसमें पंजीकृत 7,592 परीक्षार्थियों में से मात्र 6,617 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी। 975 परीक्षार्थी इस दौरान नदारद रहे। चित्रकला प्राविधिक की परीक्षा 14 केंद्रों पर हुई। इसमें 24 में से 21 परीक्षार्थी उपस्थित तथा तीन अनुपस्थित रहे। इस दौरान सचल दल पूरी तरह मुस्तैद रहे। केंद्रों पर पहुंचे इन दलों ने परीक्षा के मध्य में भी परीक्षार्थियों पर निगरानी रखी।

chat bot
आपका साथी