नवाब गेट बिजली घर में धमाके के साथ बिजली की आपूर्ति ठप

रामपुर नवाब गेट बिजलीघर में बारिश के दौरान धमाका हो गया। इसके साथ ही दर्जनभर मोहल्लों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:19 PM (IST)
नवाब गेट बिजली घर में धमाके के साथ बिजली की आपूर्ति ठप
नवाब गेट बिजली घर में धमाके के साथ बिजली की आपूर्ति ठप

रामपुर : नवाब गेट बिजलीघर में बारिश के दौरान धमाका हो गया। इसके साथ ही दर्जनभर मोहल्लों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। भीषण गर्मी में बिजली गुल होने से लोग परेशान हो उठे। करीब चार घंटे बाद आपूर्ति चालू हुई, तब जाकर लोगों ने चैन की सांस ली।

शहर में शुक्रवार सुबह 7:30 बजे बारिश हो रही थी। इसी दौरान नवाब गेट बिजली घर में तेज धमाका हुआ। बिजली कर्मचारी दौड़कर मौके पर पहुंचे तो आग लगने से फीड़र खराब हो चुका था। धमाके के साथ ही क्षेत्र के दर्जनों की दर्जनभर मोहल्लों की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई। बिजली गुल होने से पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित हुई। इस कारण महिलाओं को घरेलू कार्य करने में भी दिक्कत हुई। करीब चार घंटे बाद आपूर्ति सुचारू हो सकी।

अवर अभियंता कमरुज्जमा आसिफ ने बताया कि बारिश के दौरान नमी के कारण जंफर में फाल्ट हो गया और फिर फीडर में आग लग गई। इससे पूरे बिजलीघर की सप्लाई ठप हो गई।

गौरतलब है पिछले दिनों नवाब गेट बिजली घर क्षेत्र में गांधी समाधि के पास तेज हवा के साथ हुई बारिश से बिजली की लाइन पर पेड़ गिर गए थे, जिससे आठ खंभे गिर गए थे। तब भी 24 घंटे आपूर्ति ठप रही थी। स्वार में भी ठप हुई विद्युत आपूर्ति

रुक-रुककर हो रही बारिश से सैकड़ों गांव की बिजली व्यवस्था ठप होकर रह गई। इससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से शेडयूल के हिसाब से बिजली आपूर्ति दिलाए जाने की मांग की है।

गुरुवार की रात से मौसम का मिजाज बदल गया। रुक रुककर हो रही बारिश से नगर में जगह-जगह जलभराव हो गया। सरकारी अस्पताल व तहसील परिसर में पानी भर जाने से लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं बारिश से गांव की बिजली व्यवस्था ठप होकर रह गई। बिजली का कभी लोकल फाल्ट तो कभी ब्रेक डाउन से बिजली व्यवस्था चरमरा गई है। बिजली न मिलने से लोगों का बुरा हाल है। रात में आई बारिश के दौरान बिजली न मिलने से इन्वर्टर डाउन हो गए, जिससे रात में घरों में अंधेरा छाया रहा। नगर समेत क्षेत्र के नरपतनगर, दूंदावाला, नानकार रानी, मीरापुर मीरगंज, समोदिया, मिलक काजी, गोविदपुरा, मिलकताज खां, हमीरपुर, रायपुर चुन्नावाला, पुस्वाड़ा, मिलकखानम, दूंदावाला, गिजपुरा, आरसल पारसल, रजानगर, डिलारी समेत सैकड़ों गांवों में हो रही अंधाधुंध बिजली कटौती ने ग्रामीणों की नींद उड़ा दी है। ग्रामीणों का कहना है कि मामूली बारिश से बिजली व्यवस्था डगमगा जाती है। सरकार ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि नगर को बीस घंटे व ग्रामीण क्षेत्र में 18 घंटे तक बिजली आपूर्ति दी जानी चाहिए। इसके बावजूद अधिकारियों की लापरवाही के चलते बिजली व्यवस्था चरमरा कर रह गई है। क्षेत्रवासियों ने उपजिलाधिकारी से शेडयूल के हिसाब से बिजली आपूर्ति दिलाए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी