ब्लाक प्रमुख के लिए गोटियां बिछा रहे सियासी

रामपुर जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ ही ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए भी सियासी दिग्गज गोटियां बिछाने लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:19 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:19 PM (IST)
ब्लाक प्रमुख के लिए गोटियां बिछा रहे सियासी
ब्लाक प्रमुख के लिए गोटियां बिछा रहे सियासी

रामपुर : जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ ही ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए भी सियासी दिग्गज गोटियां बिछाने लगे हैं। नवनिर्वाचित सदस्यों के घर-घर जाकर उन्हें अपने पाले में करने के लिए जुगाड़ भिड़ा रहे हैं।

जिले में छह ब्लाक हैं। लेकिन, अभी किसी पार्टी ने प्रमुख के लिए प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, कितु संभावित प्रत्याशियों ने सदस्यों को अपने पाले में करने की मुहिम चला दी है। भाजपा जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता बताते हैं कि दो तीन दिन में ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशियों का चयन कर लिया जाएगा। शाहबाद ब्लाक में दो, चमरौआ में तीन, मिलक में दो बीडीसी सदस्य पार्टी का प्रत्याशी बनाने की मांग कर रहे हैं। चमरौआ ब्लाक प्रमुख का पद इस बार पिछड़ी जाति महिला के लिए आरक्षित है। यहां से शाहबाद के निवर्तमान ब्लाक प्रमुख जगपाल सिंह यादव की पत्नी भी प्रत्याशी बनने की इच्छुक हैं। इसी तरह शाहबाद में ब्लाक प्रमुख की सीट अनुसूचित जाति की महिला के लिए आरक्षित है। यहां से चमरौआ की निवर्तमान ब्लाक प्रमुख ममता चुनाव लड़ना चाहती हैं। जिले के अन्य चार ब्लाक सैदनगर, स्वार, मिलक और बिलासपुर में प्रमुख की सीट अनारक्षित हैं। बिलासपुर में राज्यमंत्री बल्देव सिंह औलख के भाई और मिलक में निवर्तमान प्रमुख अर्चना गंगवार प्रत्याशी बनना चाहते हैं। स्वार और सैदनगर में अभी कोई नाम चर्चा में नहीं है। समाजवादी पार्टी भी सैदनगर, मिलक, बिसालपुर, चमरौआ, शाहबाद में अपने प्रत्याशी खड़े सकती है।

सपा जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार का कहना है कि शीघ्र ही प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे। बसपा और कांग्रेस स्वार ब्लाक में अपना प्रत्याशी उतारने जा रही हैं। बसपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह सागर का कहना है कि स्वार से पहले भी हमारी ब्लाक प्रमुख रही हैं और इस बार भी हम प्रत्याशी उतार रहे हैं। मिलक में भी बसपा प्रत्याशी चुनाव लड़ सकता है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र गुप्ता का कहना है कि स्वार में पार्टी के प्रदेश महासचिव एवं पूर्व विधायक यूसुफ अली की पत्नी चुनाव लड़ रही हैं। अन्य ब्लाकों में समर्थन दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी