पुलिस ने किया सर्राफ के घर हुई डकैती का खुलासा

दस दिन पूर्व सराफ के घर में हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक आरोपी को साढ़े छह हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर चालान कर दिया। आरोपी गांव लांबाखेड़ा का है, जबकि असल आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर हैं। चार दिसम्बर की सुबह ढाई बजे गांव लांबाखेड़ा में सराफ नितिन गुप्ता जो अपने परिवार के साथ दोमंजले पर सो रहा था। घर में सशस्त्र बदमाशों ने हमलाकर उसके परिवार को बंधक बनाकर चार लाख रुपये, सोने चांदी के जेवर सहित करीब नौ लाख रुपये की डकैती की घटना को अंजाम दिया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 10:22 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 10:22 PM (IST)
पुलिस ने किया सर्राफ के घर हुई डकैती का खुलासा
पुलिस ने किया सर्राफ के घर हुई डकैती का खुलासा

टांडा : दस दिन पूर्व सर्राफ के घर में हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक आरोपी को साढ़े छह हजार रुपये के साथ गिरफ्तार कर चालान कर दिया। आरोपी गांव लांबाखेड़ा का है, जबकि असल आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

चार दिसम्बर की सुबह ढाई बजे गांव लांबाखेड़ा में सर्राफ नितिन गुप्ता जो अपने परिवार के साथ दोमंजले पर सो रहा था। घर में सशस्त्र बदमाशों ने हमलाकर उसके परिवार को बंधक बनाकर चार लाख रुपये, सोने चांदी के जेवर सहित करीब नौ लाख रुपये की डकैती की घटना को अंजाम दिया था। ग्रामीणों के पीछा करने पर फाय¨रग की थी। बाद में बदमाशों ने प्रधान हरीश के खेत में बंटवारा किया था। अगले दिन सुबह को ग्रामीणों को खाली पर्स आदि सामान मिला था। घटना की वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। पुलिस ने सर्विलेंस के माध्यम से घटना के समय लोगों की लोकेशन की जानकारी करने के बाद कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया था, जिसमें एक गांव लांबाखेड़ा निवासी व दो थाना मूंढापांडे जनपद मुरादाबाद के थे। लांबाखेड़ा निवासी आरोपी ने रिश्तेदार बदमाश को शरण दी थी। बदमाश घटना वाले दिन अपने परिचित के घर सोया था। बाद में इसी गांव का एक आरोपी और पुलिस की पकड़ में आया, जिसने बदमाशों को सीढ़ी उपलब्ध कराई थी। उस समय लग रहा था कि पुलिस शीघ्र ही पूरी घटना का खुलासा करते हुए सभी अरोपियों को जेल भेज देगी। पुलिस ने बुधवार को उक्त डकैती की घटना का खुलासा करते हुये गांव लांबाखेड़ा निवासी आरोपी यूनुस को मंगलवार सांय मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया। उसके पास से साढ़े छह हजार रुपये, घटना में प्रयुक्त सीढ़ी बरामद कर उसका चालान कर दिया। उसने बदमाशों को सीढ़ी उपलब्ध कराकर उन्हें सीढ़ी के सहारे नितिन गुप्ता की छत पर चढ़ाया था। इस संबंध में कोतवाली प्रभारी जीत ¨सह ने बताया कि यूनुस ने अपने ममिया ससुर बरकत अली निवासी गांव सकटुआ नगला थाना मूंढापांडे जिला मुरादाबाद व उसके तीन साथियों को रात ढाई बजे पहले जंगल में खड़ा कर दिया था। इसके बाद अपने घर से सीढ़ी लाकर सीढ़ी के सहारे बदमाशों को छत पर चढ़ाया। पुलिस ने यूनुस का चालान कर दिया, जबकि असल आरोपी अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। बाकी अरोपितों की तलाश जारी है।

chat bot
आपका साथी