फर्जी वोट डालने को दूसरे गांव से बुलाए लोग, हंगामा

रामपुर जिले में पंचायत चुनाव में भले कोई हिसा नहीं हुई लेकिन फर्जी वोटों की शिकायत को लेकर दिन भर किसी न किसी बूथ पर हंगामा होता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:51 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:51 PM (IST)
फर्जी वोट डालने को दूसरे गांव से बुलाए लोग, हंगामा
फर्जी वोट डालने को दूसरे गांव से बुलाए लोग, हंगामा

रामपुर : जिले में पंचायत चुनाव में भले कोई हिसा नहीं हुई, लेकिन फर्जी वोटों की शिकायत को लेकर दिन भर किसी न किसी बूथ पर हंगामा होता रहा। एक बूथ पर तो फर्जी वोटरों के लाइन में लगाने पर हंगामा हो गया। वोटरों को लाइन से निकालकर बंधक बना लिया गया। पुलिस ने उन्हें छुड़ाया। हंगामे का यह मामला आगापुर गांव का है। गांव के लोग इस चुनावी पर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे थे। बूथों के बाहर लंबी कतारें लगी थीं। इस बीच कुछ लोग ई-रिक्शा से वहां आए और मतदान के लिए लाइनों में लग गए। प्रधान पद के प्रत्याशी और उनके समर्थकों को इसकी भनक लग गई। पता चला कि ताशका और बमनपुरी गांव के लोग यहां फर्जी वोट डालने आए हैं। इस पर प्रत्याशी के समर्थक पहुंच गए और लाइन में लगे लोगों को वहां से निकालकर ले गए। इससे वहां हंगामा होने लगा। वोटरों को बंधक बनाने की जानकारी से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने उन्हें समर्थकों के कब्जे से छुड़ाया।

समर्थकों का आरोप था कि ये लोग गांव के नहीं हैं और फर्जी मतदान करने के आए हैं। पुलिस कर्मियों ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि फर्जी मतदान नहीं होने दिया जाएगा। बूथ पर बैठे अधिकारी जांच के बाद ही किसी को वोट डालने देंगे। यदि किसी ने फर्जी वोट डालने का प्रयास किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद प्रत्याशी समर्थक शांत हुए और बंधक बनाए लोगों को छोड़ दिया। वे लोग बिना मतदान किए ही वापस लौट गए।

chat bot
आपका साथी