जनचौपाल में 73 में पांच शिकायतों का निस्तारण

रामपुर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ के निर्देश पर गुरुवार को बमनपुरी में जनचौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिकारियों के सामने कुल 73 शिकायतों आई जिनमें से मात्र पांच का ही मौके पर निस्तारण किया जा सका।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:54 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:54 PM (IST)
जनचौपाल में 73 में पांच शिकायतों का निस्तारण
जनचौपाल में 73 में पांच शिकायतों का निस्तारण

रामपुर : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार मांदड़ के निर्देश पर गुरुवार को बमनपुरी में जनचौपाल का आयोजन किया गया। इस दौरान अधिकारियों के सामने कुल 73 शिकायतों आई, जिनमें से मात्र पांच का ही मौके पर निस्तारण किया जा सका। अधिकांश शिकायतें पेयजल आपूर्ति, विद्युत वितरण व्यवस्था, साफ-सफाई, राशन और पेंशन से जुड़ी सामने आई।

शहर स्थित बमनपुरी स्टेडियम परिसर में जन चौपाल कार्यक्रम में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मनीष मीणा ने लोगों की समस्याएं सुनी तथा संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। यहां विभिन्न विभागों की 73 शिकायतें प्राप्त हुईं जिनमें से मात्र पांच का ही मौके पर निस्तारण किया गया। 28 सितंबर को शहर के बाजोड़ी टोला में जनचौपाल आयोजित होगी। इस दौरान जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी अभिषेक कुरील, जिला समाज कल्याण अधिकारी जीशान मलिक, अधिशासी अभियंता हेमंत कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

------------------------------------------- शिविर लगाकर दी गई जानकारी

रामपुर : जिला प्रोबेशन अधिकारी लवकुश भार्गव की देखरेख में महिला कल्याण अधिकारी शाइस्ता ने महिलाओं और बलिकाओं को महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी।

चमरव्वा ब्लॉक के कल्याणपुर पट्टी में शिविर मुख्य रूप से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, राष्ट्रीय निराश्रित महिला पेंशन योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, रानी लक्ष्मीबाई एवं बाल सम्मान कोष आदि के बारे में विस्तृत जानकारी दी। बताया कि वर्तमान में बेटियों को आगे बढ़ने के लिए किसी की मदद की नहीं बल्कि एक मौके की आवश्यकता है। इस दौरान ग्राम प्रधान, अध्यापिकाएं, आशा, केंद्र मझरा पट्टी, कल्याणपुर की आंगनवाड़ी कार्यकत्री के अतिरिक्त छात्राएं भी उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी