जल भराव की समस्या न होने दें अफसर: नोडल अधिकारी

जनपद के नोडल अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि जल भराव की समस्या के खात्मे के लिए जल निकासी की व्यवस्था सुचारू रूप से की जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:06 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:10 AM (IST)
जल भराव की समस्या न होने दें अफसर: नोडल अधिकारी
जल भराव की समस्या न होने दें अफसर: नोडल अधिकारी

जागरण संवाददाता, रामपुर: जनपद के नोडल अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि जल भराव की समस्या के खात्मे के लिए जल निकासी की व्यवस्था सुचारू रूप से की जाए। कहीं जल भराव की समस्या न हो। इसके लिए सोख्ता गड्ढे का निर्माण किया जाए तथा नालियों को कब्जा मुक्त कराया जाए। जल निकासी के लिए तालाबों तक नालियों की पहुंच के लिए भी कार्य किया जाए। उन्होंने रविवार को लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में समीक्षा बैठक के दौरान अफसरों को यह निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी ने जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुबोध कुमार शर्मा सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करके कोविड-19 व संचारी रोगों के नियंत्रण, स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सहित विभिन्न बिदुओं पर विस्तारपूर्वक समीक्षा की।

उन्होंने जनपद में कोविड-19 के संक्रमण कम होने तथा संक्रमित मरीजो की संख्या में कमी आने पर सराहना की। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड -19 से बचाव के लिए और अधिक सजगता एवं तत्परता के साथ कार्य किया जा रहा है तथा जनपद में कोरोना के मरीजो की उचित देखभाल के लिए होटल का अधिग्रहण कर मरीजो को उचित देखभाल के लिए एल-1 हॉस्पिटल की व्यवस्था की गई है। तथा जिला अस्पताल में आक्सीजन सिलेण्डर की पर्याप्त व्यवस्था भी की गई है। संचारी रोगों के संक्रमण पर भी प्रभावी रोकथाम के लिए जनपद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष गतिविधियों को आयोजित किया जा रहा है एवं वृहद स्तर पर साफ-सफाई, सैनेटाइजेशन और एंटी लारवा दवाइयों का छिड़काव भी कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी