फोटो : 16::जिला अस्पताल में कैंसर रोग विशेषज्ञ की हो तैनाती

जागरण संवाददाता रामपुर अखिल भारतीय राहुल गांधी ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में जिला अस्पताल में आधुनिक उपकरण लगवाने के साथ ही गंभीर रोगों के विशेषज्ञों की तैनाती की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Apr 2019 07:15 PM (IST) Updated:Tue, 30 Apr 2019 06:25 AM (IST)
फोटो : 16::जिला अस्पताल में कैंसर  रोग विशेषज्ञ की हो तैनाती
फोटो : 16::जिला अस्पताल में कैंसर रोग विशेषज्ञ की हो तैनाती

जागरण संवाददाता, रामपुर : अखिल भारतीय राहुल गांधी ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने मुख्य चिकित्साधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में जिला अस्पताल में आधुनिक उपकरण लगवाने के साथ ही गंभीर रोगों के विशेषज्ञों की तैनाती की मांग की है।

मंडल उपाध्यक्ष विक्की मियां के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सीएमओ से भेंट की और जिला अस्पताल में मौजूद समस्याओं से अवगत कराया। कहा कि जिले में बेरोजगारी अधिक है। यहां की अधिकांश जनता खून पसीना एक कर किसी तरह गुजर बसर करती है। बीमार होने पर धनाढ्य वर्ग के लोग तो उपचार के लिए बाहर चले जाते हैं, लेकिन गरीब जनता के लिए उस स्थिति में जिला अस्पताल ही एकमात्र सहारा होता है। ऐसे में यहां पर आधुनिक उपकरणों तथा गंभीर रोगों के विशेषज्ञों की कमी बहुत खलती है। अक्सर ऐसी स्थिति में कई लोग उपचार के लिए निजी चिकित्सक के पास नहीं जा पाते और बीमारी से तड़प कर उन्हें जान गंवानी पड़ जाती है। ज्ञापन में मांग की है कि जनता की सुविधा को देखते हुए अस्पताल में विभिन्न मर्जों की जांच में काम आने वाली एडवांस मशीनों के साथ ही कैंसर विशेषज्ञ व साइकैट्रेस्टि की तैनाती कराई जाए, जिससे यहां की आम जनता को राहत मिल सके। इस अवसर पर आशू मियां, मोहनिस खां, चमन सिंह, गुलवेज खां, आतिफ खां, विपिन रस्तोगी, यावर खां व शमी खां आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी