एडीएम ने नालों पर पड़े स्लेब तुड़वाकर सफाई कराने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता मिलक एडीएम जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने संचारी रोग पर नियंत्रण के लिए गुरुवार क

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 11:07 PM (IST)
एडीएम ने नालों पर पड़े स्लेब तुड़वाकर सफाई कराने के दिए निर्देश
एडीएम ने नालों पर पड़े स्लेब तुड़वाकर सफाई कराने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, मिलक : एडीएम जगदंबा प्रसाद गुप्ता ने संचारी रोग पर नियंत्रण के लिए गुरुवार को नगर में भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान इंटरलॉकिग सड़क की गुणवत्ता चेक की, नवीन मंडी परिसर में धूप में रखे पौधों को देखकर नाराजगी जताई और शीघ्र पौध रोपण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उनके साथ एसडीएम मानसिंह पुंडीर और अधिशासी अधिकारी छोटे कन्हैया सिंह भी साथ में रहे।

एडीएम ने नगर की विभिन्न गलियों में भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान होली चौक पर सफाई कार्य में जुटे सफाई कर्मचारियों से नालियों की सफाई के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि सुबह-शाम नालियों की सफाई की जा रही है। नालियों से निकलने वाली गंदगी को प्रतिदिन शहर से दूर डंपिग मैदान में डाला जाता है। इसके बाद उन्होंने तीन बत्ती चौराहे पर सड़क किनारे डाली जा रही इंटरलॉकिग की गुणवत्ता चेक की। इंटरलॉकिग को उखड़वाकर देखा। उसमें इस्तेमाल की गई सामग्री को जांच के लिए भिजवाने के अधिशासी अधिकारी को आदेशित किया। इसके बाद उन्होंने मुख्य बाजार और साप्ताहिक बाजार में नालियों के ऊपर बने स्लेबों को तुड़वाने और नालियों की सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके बाद एडीएम नवीन मंडी परिसर पहुंचे। यहां पर आढ़तियों द्वारा चबूतरे पर अनाज रखे जाने पर नाराजगी जताई। मंडी सचिव सत्यवीर सिंह को किसानों के प्रयोग के लिए चबूतरा खाली कराने, मंडी के अंदर रोड पर खुले में पड़े अनाज को हटवाने तथा मंडी में साफ-सफाई के निर्देश दिए। मंडी परिसर में पौधरोपण के लिए आए पौधों को धूप में रखा देख नाराजगी जताई और शीघ्र पौध रोपण कराने को निर्देशित किया। नगर पालिका परिसर में अभिलेख चेक किए। इसके बाद उन्होंने कोतवाली में अभिलेखों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें कोतवाली परिसर में एक व्यक्ति बिना मास्क पहने दिखाई दिया। इस पर उसका चालान कराया।

एडीएम ने बताया कि नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को आदेशित किया है कि सुबह-शाम भ्रमण कर मास्क ना पहनने वालों पर जुर्माना डालें और उन्हें मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी