सभासदों ने किया बोर्ड की बैठक का बहिष्कार, कोरम के अभाव में स्थगित

नगर पालिका बोर्ड की बैठक का सभासदों ने बहिष्कार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jul 2020 12:32 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 12:32 AM (IST)
सभासदों ने किया बोर्ड की बैठक का बहिष्कार, कोरम के अभाव में स्थगित
सभासदों ने किया बोर्ड की बैठक का बहिष्कार, कोरम के अभाव में स्थगित

जागरण संवाददाता, रामपुर : नगर पालिका बोर्ड की बैठक का सभासदों ने बहिष्कार कर दिया। कोरम पूरा न होने के कारण बैठक स्थगित कर दी गई। इस पर बैठक में मौजूद सभासदों ने नाराजगी भी जताई।

पालिकाध्यक्ष फात्मा अजहर की अध्यक्षता में जिला सहकारी बैंक सभागार में सोमवार को पालिका बोर्ड की बैठक शुरु हुई। इसमें चंद सभासद ही पहुंचे। बैठक में सबसे पहले सभासद शालिनी शर्मा के पति अनुराग शर्मा की मृत्यु पर शोक जताया। इस दौरान मौजूद सभी लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इसके बाद कोरम पूरा न होने की बात कहते हुए बोर्ड की बैठक स्थगित करने की घोषणा की गई। इस पर वहां पर मौजूद सभासदों ने नाराजगी जताई। भाजपा सभासद श्वेता शर्मा ने दूसरी पार्टियों के सभासदों पर विकास कार्यों में अड़ंगा डालने का आरोप लगाया। कहा कि यह मीटिग काफी महत्वपूर्ण थी। इसमें बजट के महत्वपूर्ण प्रस्ताव पास होने थे। कोरम पूरा न होने को सोची समझी साजिश करार दिया। कहा हम लोग भी जरूरी काम छोड़कर मीटिग में शामिल होने आए हैं। अगली बार भी अगर कोरम पूरा नहीं हुआ तो शहर में विकास के कार्य कैसे होंगे। पालिकाध्यक्ष से इस पर अंकुश लगाने की मांग की। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि नियमों के अनुसार अगर कोरम पूरा नहीं होता है तो बैठक स्थगित की जाती है। आगे से सभी सभासद आएं इसके लिए प्रयास किए जाएंगे। इस मौके पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी प्रवीण कुमार वर्मा एवं पालिका के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सभासदों ने जताई नाराजगी

रामपुर : जिला सहकारी बैंक सभागार में सोमवार को हुई नगर पालिका बोर्ड की बैठक का बोर्ड सदस्य, सभासदों ने बहिष्कार कर दिया। उन्होने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि जनहित के कार्यों की लगातार अवहेलना की जा रही है। शहर में नालों की ठीक से सफाई नहीं हो रही, जिससे जगह-जगह जलभराव की समस्या दूर नहीं हो पा रही है। प्रत्येक वार्ड के लोग पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण और कूड़े के ठेले की व्यवस्था नहीं कराई गई है। बोर्ड में नए बिजली प्वाइंट पास करने के बाद भी उपलब्ध न कराए जाते, इससे नई आबादी वाले क्षेत्रों में बिजली की व्यवस्था नहीं हो पा रही। जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र को लेकर भी जनता परेशान है। बिना कारण बताए टेंडर निरस्त कर दिए जाते हैं, इससे निर्माण कार्यों में देरी होती है। बहिष्कार करने वालों में दिनेश कुमार रस्तोगी, नूरजहां, सरोज देवी, रेनू अरोरा, अनेश कुमार सैनी, हरि बाबू राज, सत्य प्रकाश टिल्लू, शादाब अली, अब्दुल सत्तार, नावेद अली कुरैशी, तनवीर खां, शबाव हुसैन, जुनैद, मोहम्मद शावेज, फरजाना बी आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी