राज्यमंत्री ने घर-घर जाकर किया जनसंपर्क

गांव गोकुल नगरी एवं मानपुर ओझा गांव में कमल संदेश पद यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री बल्देव ¨सह औलख ने घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। सरकार की नीतियों से ग्रामीणों को अवगत कराया तथा उन्होंने गैस कनेक्शन के लाभार्थी, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी, उज्ज्वला योजना में बिजली कनेक्शन के लाभार्थी तथा आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लाभ पाने वाले लोगों से व स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत घर-घर बने शौचालयों के लाभार्थियों से भी जनसंपर्क किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 10:37 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 10:37 PM (IST)
राज्यमंत्री ने घर-घर जाकर किया जनसंपर्क
राज्यमंत्री ने घर-घर जाकर किया जनसंपर्क

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : गांव गोकुल नगरी एवं मानपुर ओझा गांव में कमल संदेश पद यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री बल्देव ¨सह औलख ने घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। सरकार की नीतियों से ग्रामीणों को अवगत कराया तथा उन्होंने गैस कनेक्शन के लाभार्थी, प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी, उज्ज्वला योजना में बिजली कनेक्शन के लाभार्थी तथा आयुष्मान भारत योजना केअंतर्गत लाभ पाने वाले लोगों से व स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत घर-घर बने शौचालयों के लाभार्थियों से भी जनसंपर्क किया। उन्होंने सरकार द्वारा कराए विकास कार्यों के बारे में लाभार्थियों से राय जानी।लाभार्थियों को उनका लाभ सही तरीके से मिल रहा है या नहीं तथा सरकार की विभिन्न योजनाएं जो चल रही हैं। ग्रामीणों व लाभार्थियों को अवगत कराया। उन्होंने गोकुल नगरी गांव, मानपुर ओझा गांव में कमल संदेश पदयात्रा में भाग लिया। उन्होंने कमल संदेश पदयात्रा के दौरान कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है, जिससे ग्रामीण लाभ उठा सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना बहुत ही महत्वपूर्ण है, जिसके अंतर्गत लाभार्थी को चिकित्सा की कैशलेस सुविधा दी जाती है। कहा कि डेढ़ सालों में सड़कों का जाल बिछ रहा है। जगह-जगह पानी के ट्यूबवेल तथा पानी की टंकियां लग रही हैं, जिससे गांव वाले लाभान्वित होंगे। उन्होंने कहा कि विकास का जो वादा मैंने बिलासपुर की जनता को किया था उस वादे पर मैं खरा उतरने का प्रयास कर रहा हूं। विधायक निधि से एलसीडी व सीसीटीवी कैमरे जो की मैन चौराहे और महत्वपूर्ण स्थान पर लगेंगे, जिसके कारण अपराध में कमी आएगी और यदि अपराध होता है तो अपराधी तक जल्द पहुंच पाएंगे। स्कूल कालेजों के बाहर कैमरे लगने से छेड़छाड़ की वारदातों में भी कमी आएगी। विकास ही मेरा पहला और अंतिम वादा है। बिलासपुर की जनता के लिए सड़क, बिजली और पानी और शिक्षा जैसी बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए मैं अपना सर्व न्योछावर करने के लिए तैयार हूं। कभी भी बिलासपुर की जनता के मान-सम्मान को आंच नहीं आने दूंगा।

उन्होंने मानपुर ओझा गांव के स्कूल में चल रहे फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन समारोह के अवसर पर विजयी टीम को पुरस्कार भी बांटे। कहा कि यदि यहां के लोग खेल को बढ़ावा देने के लिए मिनी स्टेडियम का प्रस्ताव अगर बना कर देते हैं तो मैं सरकार की तरफ से मानपुर ओझा व आसपास के लोगों के लिए एक मिनी स्टेडियम सरकार की तरफ से कराने का भरसक प्रयास करूंगा।

कहा कि खेल हमारे सर्वांगीण विकास के लिए बहुत ही आवश्यक है और यदि मेरे पास यह प्रस्ताव आता है, तो मैं यहां आसपास के लोगों के लिए एक मिनी स्टेडियम सरकार से पास कराने का भरसक प्रयास करूंगा।

इस अवसर पर रवि यादव, कुलवंत औलख, र¨वद्र सिकदार, बल¨वदर प्रधान, मोहन ¨सह, लाडी चीमा, अम¨रदर ¨सह, हरपाल ¨सह, मुकेश गंगवार, मंगल ¨सह, श्यामल, डॉक्टर संदीप, गुरदेव ¨सह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी