कोरोना क‌र्फ्यू के चलते बंद रहे बाजार, दुकानदारों ने कराई होम डिलीवरी

जेएनएन रामपुर कोरोना क‌र्फ्यू के बारहवें दिन शहर के सभी बाजार बंद रहे। हालांकि जरूरी सामान दवा दूध फल सब्जी आदि लोगों को मिलता रहा। कुछ दुकानदारों के द्वारा जरूरी सामानों की होम डिलीवरी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:20 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:20 AM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू के चलते बंद रहे बाजार, दुकानदारों ने कराई होम डिलीवरी
कोरोना क‌र्फ्यू के चलते बंद रहे बाजार, दुकानदारों ने कराई होम डिलीवरी

जेएनएन, रामपुर : कोरोना क‌र्फ्यू के बारहवें दिन शहर के सभी बाजार बंद रहे। हालांकि जरूरी सामान दवा, दूध, फल, सब्जी आदि लोगों को मिलता रहा। कुछ दुकानदारों के द्वारा जरूरी सामानों की होम डिलीवरी की गई। इससे लोगों को कोई दिक्कत नहीं हुई। कोरोना क‌र्फ्यू के चलते शहर के सभी बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। इस दौरान सड़कों पर जरूरी काम से कुछ लोग आते-जाते रहे। कोरोना क‌र्फ्यू के नियमों का पालन कराने के लिए शहर के विभिन्न चौराहों पर पुलिस फोर्स तैनात रही। इस दौरान चौराहों से गुजरने वाले वाहनों को रोककर पुलिस ने आने-जाने का कारण पूछा। सड़कों पर बेवजह घूमने वाले और मास्क न लगाने वालों के पुलिस ने चालान भी काटे। साथ ही हिदायत दी कि कोरोना से बचाव के लिए बिना जरूरी काम के अपने-अपने घरों से बाहर न निकलें।

वहीं, कोरोना क‌र्फ्यू में जरूरी सामान के लिए प्रशासन द्वारा छूट दी गई है। इसके चलते दूधियों ने घर-घर जाकर दूध पहुंचाया। वहीं किराना स्टोर वालों ने होम डिलीवरी की। इसके अलावा हर कालोनी की गलियों में ठेले वाले सब्जी और फल लेकर घूमते रहे।

इसके कारण लोगों ने अपने-अपने घरों के सामने से ही हरी सब्जियां और फलों की खरीदारी की। शहर में जगह-जगह मेडिकल भी खुले। इन पर लोगों ने शारीरिक दूरी और मास्क लगाते हुए खरीदारी की। इसी तरह पेट्रोल पंप भी खुले रहे। जरूरी काम से वाहनों से आने-जाने वालों को कोरोना क‌र्फ्यू में पेट्रोल की दिक्कत नहीं हुई। इसी तरह एटीएम पर जाकर शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए लोगों ने कैश निकाला। कोरोना के कहर के चलते कुछ लोग काफी जागरूक दिखाई दिए। जरूरी काम से कोरोना क‌र्फ्यू में निकले अधिकतर लोग सड़कों पर डबल मास्क का प्रयोग करते नजर आए। इसके अलावा शहर के चौराहों पर पुलिस फोर्स तैनात रही। चौराहे से गुजरने वाले राहगीरों और वाहन चालकों को रोक-रोककर उनका घरों से बाहर निकलने के बारे में पूछताछ की। इस दौरान कुछ लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे थे और मास्क भी नहीं लगाए हुए थे, ऐसे लोगों के पुलिस द्वारा चालान काटे गए। इससे बेवजह घूमने वाले लोगों में हड़कंप मचा रहा। पुलिस ने शहर में भ्रमण कर कोरोना क‌र्फ्यू का उल्लंघन कर दुकानें खोलने वाले दुकानदारों के भी चालान काटे।

chat bot
आपका साथी