कुश्ती में खिलाड़ियों ने दिखाया दम

रामपुर : पटवाई के स्वर्गधाम अखाड़ा में जनपद स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 10:49 PM (IST)
कुश्ती में खिलाड़ियों ने दिखाया दम
कुश्ती में खिलाड़ियों ने दिखाया दम

रामपुर : पटवाई के स्वर्गधाम अखाड़ा में जनपद स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्रामीण परिवेश के उभरते खिलाड़ियों ने पूरे दमखम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस दौरान हुए रोमांचक मुकाबलों का देखने वालों ने खूब आनंद लिया। अंत में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ राष्ट्रीय युवा क्रान्ति मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी नलिन ¨सह ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गांवों में खेलों के विकास के लिए उनका संगठन लगातार प्रयासरत है। ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिभाओं की भरमार है। आवश्यकता है उन्हें खोज कर बाहर लाने तथा निखार कर ऊंचे स्तर तक लाने की। मोर्चा ऐसी प्रतिभाओं को उठाने का कार्य बखूबी कर रहा है। कहा कि ऐसे खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए वह अपने स्तर से हर संभव प्रयास कर रहे हैं और भविष्य में भी करते रहेंगे। जगह जगह खेल प्रतियोगिताएं आयोजित करवा कर युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर देने का काम किया जाएगा।

प्रतियोगिता में सबसे पहले 35 किलोग्राम वर्ग के खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हुआ। इसमें अखिलेंद्र और दीपक के बीच कुश्ती हुई। मनोरंजक मुकाबले के अंत में अखिलेंद्र ने दीपक को चित कर कुश्ती अपने नाम कर ली। 40 किलोग्राम का फाइनल मुकाबला नितीश और शांतनु के बीच हुआ, जिसमें नितीश विजेता रहे। 50 किलोग्राम के मुकाबले में रजत ने जयदीप को पटखनी दी। 55 किलोग्राम का मुकाबला र¨वद्र ने यासीन को चित करके जीता। 65 किलोग्राम का फाइनल अंकित और संजय के बीच हुआ, जिसमें संजय विजेता रहे। 70 किलोग्राम के मुकाबले में गो¨वद ने अविनाश को पराजित किया। अंत में विजेताओं को यादव कबड्डी क्लब, भंवरका द्वारा मैडल व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। मैच रैफरी की भूमिका भारत ¨सह ने निभाई। इस अवसर पर सुनील यादव, राजेंद्र ¨सह, कपिल ¨सह, सरदार गुरप्रीत ¨सह, पुरुषोत्तम यादव, र¨वद्र, महावीर, सुदेश व बॉबी यादव आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी