लक्ष्मीनगर कालोनी में बांस के सहारे घरों तक जा रही बिजली की केबिल

रामपुर लक्ष्मी नगर कालोनी में बिजली के खंभे नहीं लगे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 11:49 PM (IST)
लक्ष्मीनगर कालोनी में बांस के सहारे घरों तक जा रही बिजली की केबिल
लक्ष्मीनगर कालोनी में बांस के सहारे घरों तक जा रही बिजली की केबिल

रामपुर : लक्ष्मी नगर कालोनी में बिजली के खंभे नहीं लगे हैं। लोगों ने बांस के सहारे घरों तक केबिल ले जाकर बिजली के कनेक्शन ले रखे हैं। इससे हादसे होने का डर बना रहता है। कालोनी के लोगों का कहना है कि बिजली के खंभे न होने के कारण बांस के सहारे केबिल ले जाकर लोगों ने अपने-अपने घरों में कनेक्शन ले रखे हैं। इन केबिलों में अक्सर फाल्ट होते रहते हैं, जिससे काफी परेशानी होती है। लोगों ने कालोनी में बिजली के खंभे लगवाने की मांग की है।

लक्ष्मी विहार कालोनी के लोगों का कहना है कि कालोनी में बिजली के खंभे नहीं हैं। ऐसे में लोगों ने काफी दूर लगे खंभों से बिजली का कनेक्शन ले रखा है। खंभे से लेकर घरों तक बिजली का केबिल पहुंचाने के लिए थोड़ी-थोड़ी दूरी पर बांस लगा रखे हैं। इन बांस के सहारे अधिकतर लोगों ने अपने घरों तक बिजली की केबिल पहुंचाई है। ऐसे में जब काई वाहन इधर से गुजरता है तो उनमें बिजली के तार टकराने के कारण केबिल में फाल्ट हो जाते हैं। वहीं बरसात में जर्जर बिजली के तारों के कारण करंट आने का डर भी बना रहता है। लोग कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों से कालोनी में खंभे लगवाने की मांग कर चुके हैं, मगर अभी तक बिजली के खंभे नहीं लग सके हैं। लोगों ने शीघ्र बिजली के खंभे लगवाने की मांग की है। लक्ष्मी नगर कालोनी में विकास निधि से तीन-चार पोल लगवाए जा चुके हैं। इसके अलावा पूरे शहर के लिए प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही एक स्कीम के तहत प्रपोजल भेजा गया है, जो मार्च के बाद तक अप्रूव होकर आ जाएगा। इसके बाद इस कालोनी के अलावा शहर की अन्य गली, मुहल्ले में बिजली के खंभे लगवाकर लोगों की समस्या दूर कराई जाएगी।

संजय कुमार गर्ग, अधीक्षण अभियंता, विद्युत विभाग कालोनी में बिजली के खंभे नहीं लगे हैं। ऐसे में लोगों ने काफी दूर के खंभे से केबिल डालकर कनेक्शन ले रखा है, जिसमें आए दिन फाल्ट होने से लोगों को परेशानी होती है।

राम सिंह। कालोनी में बिजली के खंभे न लगने के कारण पथ प्रकाश व्यवस्था भी चौपट है। गलियों मे शाम होते ही अंधेरा पसर जाता है। खंभे लगवाकर पथ प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त कराएं।

ओम प्रकाश शर्मा। कालोनी में बिजली के अभी तक खंभे नहीं लगे हैं। लोगों ने अपने घरों तक जाने वाले मार्ग पर जगह-जगह बांस लगाकर उनके सहारे बिजली का कनेक्शन लिया है। खंभे लगवाए जाएं।

अशोक सिंह। बिजली के केबिल लोगों ने बांस के सहारे अपने घर तक पहुंचाए हैं। कई बार कालोनी में घूमने वाले पशु इन बांस में टक्कर मार देते हैं, जिससे फाल्ट होते हैं। हादसा का डर भी रहता है।

कृष्ण पाल सिंह।

chat bot
आपका साथी