अवैध रूप से चल रहा नर्सिंग होम सील

बिलासपुर (रामपुर) एसीएमओ डा.देवेश चौधरी ने टीम के साथ छापामार कार्रवाई कर अवैध रूप से चल रहे एक नर्सिंग होम को सील कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:33 PM (IST)
अवैध रूप से चल रहा नर्सिंग होम सील
अवैध रूप से चल रहा नर्सिंग होम सील

बिलासपुर (रामपुर) : एसीएमओ डा.देवेश चौधरी ने टीम के साथ छापामार कार्रवाई कर अवैध रूप से चल रहे एक नर्सिंग होम को सील कर दिया। एक महिला द्वारा तीन गर्भवती महिलाओं का आपरेशन करते मिलने पर एसीएमओ ने कार्रवाई के निर्देश दिए। मौके से झोलाछाप स्टाफ समेत फरार हो गया।

मामला क्षेत्र के लाला वाला बाग गांव का है। रामपुर निवासी झोलाछाप फरहीन खां नैनीताल हाईवे के निकट गांव में अवैध रूप से नर्सिंग होम चलाती है। वह यहां गर्भवती महिलाओं का इलाज करने के साथ-साथ उनका आपरेशन भी करती है। इसके साथ ही यहां और भी कई गैर कानूनी काम बड़े पैमाने पर होने की सूचना थी। सूचना पर एसीएमओ डॉ. देवेश चौधरी टीम के साथ शुक्रवार की रात ग्यारह बजे नर्सिंग होम पर पहुंच गए। एसीएमओ ने जब अंदर जाकर देखा तो आपरेशन करने वाले सामान समेत अलग-अलग कमरों में बैड भी लगे हुए थे। साथ ही तीन गर्भवती महिलाएं भी इलाज के लिए बैड पर लेटी हुई थीं। उन्होनें जब महिलाओं से नर्सिंग होम पर आने का कारण जाना तो उन्होंने बताया कि महिला डॉक्टर ने उनका आपरेशन किया है। महिला मरीजों की बात सुनकर एसीएमओ भड़क गए। उन्होंने नर्सिंग होम स्टाफ के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। छापेमारी की कार्रवाई होते देख संचालक स्टाफ समेत मौके से फरार हो गया। जांच के बाद एसीएमओ ने तीनों मरीजों को एम्बुलेंस से सीएचसी भिजवाया। डस्टबिन में पड़ी कुछ वस्तुओं को टेस्ट के लिए लैब भेजा गया। नर्सिंग होम को सील कर दिया। एसीएमओ ने बताया कि ने अस्पताल को सील करके संचालक मोहम्मद आरिफ के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया गया है। छापे से मचा हड़कंप, नगर तक के नर्सिंगहोम रहे बंद

स्वास्थ्य विभाग की टीम की छापामार कार्रवाई के खौफ का दूसरे दिन भी बना रहा। इसके चलते झोलाछाप क्लीनिक बंद कर भूमिगत हो गए। हाईवे से सटे ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहर तक के अधिकतम नर्सिंग होम बंद दिखाई दिए। नगर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से नर्सिंग होम बेरोक टोक चल रहे हैं। इलाज के नाम पर लोगों को जमकर लूट रहे हैं जिनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। विभाग भी तभी कार्रवाई करता है जब कोई शिकायत करता है। इससे पहले अंजाम बना किसी अनहोनी का इंतजार करता रहता है।

chat bot
आपका साथी