स्टेडियम का नाम लौह पुरुष के नाम पर नहीं रखा तो करेंगे आंदोलन

रामपुर भारतीय कुर्मी महासभा ने गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा क्षेत्र स्थित स्टेडियम का नाम लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम के स्थान पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखने पर नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 12:28 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 12:28 AM (IST)
स्टेडियम का नाम लौह पुरुष के नाम पर नहीं रखा तो करेंगे आंदोलन
स्टेडियम का नाम लौह पुरुष के नाम पर नहीं रखा तो करेंगे आंदोलन

रामपुर : भारतीय कुर्मी महासभा ने गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा क्षेत्र स्थित स्टेडियम का नाम लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम के स्थान पर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रखने पर नाराजगी जताई। साथ ही चेतावनी दी कि अगर इसका नाम दोबारा से बदलकर लौह पुरुष के नाम पर नहीं रखा गया तो आंदोलन किया जाएगा। इस संबंध में प्रांतीय आहवान पर बुधवार को राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा।

इसमें कहा कि गुजरात के अहमदाबाद के मोटेरा क्षेत्र स्थित स्टेडियम का नाम लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर सन् 1994-95 में सरदार पटेल स्टेडियम रखा गया था। गुजरात सरकार ने सरदार पटेल को अपमानित करते हुए 24 फरवरी 2021 को स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम रख दिया है, जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। इससे कुर्मी समाज एवं देश के सरदार वल्लभ भाई पटेल समर्थक आहत हैं। हम गुजरात की भाजपा सरकार के इस कृत्य की कड़ी निदा करते हैं। महासभा देश के महापुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के सम्मान की मांग करती है। इसलिए इस स्टेडियम का नाम पुन: सरदार पटेल स्टेडियम रखने के निर्देश दिए जाएं। मांग पूरी न होने की स्थिति में महासभा उत्तर प्रदेश एवं संपूर्ण भारत में लोकतांत्रिक तरीके से आंदोलन के लिए बाध्य होगी, जिसकी पूरी जिम्मेदारी गुजरात भाजपा सरकार की होगी।

इस मौके पर प्रांतीय उपाध्यक्ष अनुपम कुमार गंगवार, मंडल अध्यक्ष गणेशी लाल गंगवार, मंडल उपाध्यक्ष ओम प्रकाश आर्य, राम पाल पटेल, जिलाध्यक्ष डा नंदन प्रसाद गंगवार, जिला महासचिव नु़क्ता प्रसाद गंगवार, भानू प्रताप गंगवार, हरेंद्र गंगवार, जगदीश पटेल, जगदीश, तरुण, रमेश चन्द्र गंगवार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी