अस्पताल में ओवरलो¨डग से जेनरेटर में लगी आग

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओवरलो¨डग से जनरेटर में देर रात अचानक आग भड़क गई। स्थानीय व सौ नंबर पुलिस ने पहुंचकर आग पर काबू किया, जबकि अस्पताल में कोई चिकित्सक भी मौजूद नहीं था। शनिवार रात सवा नौ बजे परिसर में रखे जनरेटर में अचानक धुंआ उठने लगा, जबकि अस्पताल में कोई नहीं था।अधिकतर कर्मचारी परिसर में हो रहे कार्यक्रम में शामिल थे। केवल कुछ नर्स आदि महिला की डिलीवरी में लगी थीं। अस्पताल में मौजूद रोगियों ने देखा कि जनरेटर से धुंआ उठते हुए काफी देर हो गई और कोई कर्मचारी भी नहीं आया।काफी देर तक धुंआ उठने के बाद जनरेटर में आग भड़क गई। आग लगने पर अस्पताल में भगदड़ मच गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 07:53 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 07:53 PM (IST)
अस्पताल में ओवरलो¨डग से जेनरेटर में लगी आग
अस्पताल में ओवरलो¨डग से जेनरेटर में लगी आग

जागरण संवाददाता, टांडा : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ओवरलो¨डग के चलते जेनरेटर में देर रात आग भड़क गई। स्थानीय व सौ नंबर पुलिस ने पहुंचकर आग पर काबू किया, जबकि अस्पताल में कोई चिकित्सक भी मौजूद नहीं था।

शनिवार रात सवा नौ बजे परिसर में रखे जेनरेटर में अचानक धुंआ उठने लगा, जबकि अस्पताल में कोई नहीं था। अधिकतर कर्मचारी परिसर में हो रहे कार्यक्रम में शामिल थे। केवल कुछ नर्स आदि महिला की डिलीवरी में लगी थीं। अस्पताल में मौजूद रोगियों ने देखा कि जेनरेटर से धुंआ उठते हुए काफी देर हो गई और कोई कर्मचारी भी नहीं आया। काफी देर तक धुंआ उठने के बाद जेनरेटर में आग भड़क गई। आग लगने पर अस्पताल में भगदड़ मच गई। रोगियों ने स्थानीय व सौ नंबर पुलिस को फोन कर जनरेटर में लगी आग की जानकारी दी। पुलिस ने मौके पहुंचकर जेनरेटर में लगी आग पर पानी डालकर काबू किया। इस बीच जनरेटर में पानी डालते समय एक सिपाही के भी करंट का झटका लग गया, लेकिन कोई गंभीर मामला नहीं हुआ। तीमारदारों ने बताया कि जेनरेटर की लाइट सप्लाई परिसर में हो रहे कार्यक्रम को हो रही थी, जिसके चलते ओवरलो¨डग होने से जेनरेटर में आग लग गई। अस्पताल में इमरजेंसी में कोई चिकित्सक भी मौजूद नहीं था।

chat bot
आपका साथी