किसानों का रेलवे ट्रैक पर धरना, पुलिस से नोकझोंक

रामपुर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने लखीमपुर की घटना और तीनों कृषि कानूनों के विरोध में रेलवे ट्रैक पर धरना दिया। इस दौरान पुलिस और किसानों की तीखी नोकझोंक हुई। किसान काफी देर तक रेलवे स्टेशन पर पर ही कब्जा जमाए रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:39 PM (IST)
किसानों का रेलवे ट्रैक पर धरना, पुलिस से नोकझोंक
किसानों का रेलवे ट्रैक पर धरना, पुलिस से नोकझोंक

रामपुर : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने लखीमपुर की घटना और तीनों कृषि कानूनों के विरोध में रेलवे ट्रैक पर धरना दिया। इस दौरान पुलिस और किसानों की तीखी नोकझोंक हुई। किसान काफी देर तक रेलवे स्टेशन पर पर ही कब्जा जमाए रहे।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान सुबह से ही कार्यालय पर जुटना शुरू हो गए थे। एहतियात के तौर पर जगह-जगह पुलिस तैनात कर दी गई थी। कार्यालय पर जब भीड़ जमा हो गई तो किसान भाकियू जिलाध्यक्ष हसीब अहमद के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए रेलवे स्टेशन की ओर बढ़े। मेन गेट पर किसानों को पुलिस ने रोक लिया, लेकिन धक्का-मुक्की करते हुए किसान आगे बढ़ गए। पुलिस ने रेलवे स्टेशन के गेट की घेराबंदी कर ली थी, लेकिन किसान यहां भी नहीं रुके और पुलिस को हटाते हुए ट्रैक पर बैठ गए। इस दौरान किसानों ने केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस दौरान जिलाध्यक्ष हसीब अहमद ने कहा कि जब तक केंद्रीय गृह राज्यमंत्री को बर्खास्त नहीं किया जाता लखीमपुर घटना के पीड़ितों को न्याय नहीं मिल सकेगा। किसान हल्की बारिश में भी ट्रैक पर कब्जा जमाए रहे, लेकिन जब बारिश तेज होने लगी तो किसानों ने ट्रैक से हटकर रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट को घेर लिया और काफी देर तक वहीं डटे रहे।

इस मौके पर राहत खान, सुभाष चंद शर्मा, रामदास मौर्या, दरियाब सिंह यादव, अजय बाबू गंगवार, विजेंद्र गंगवार, पिटू, राजवीर सिंह, मुहम्मद तालिब, हाफिज अयूब, नईम, सिराज अहमद, उस्मान, मुहम्मद मुस्तकीम, लखविदर सिंह लक्खा, मनजीत सिंह अटवाल, मेहंदी हसन, रमजानी, नजाकत अली मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी