बारिश में नाले हुए ओवरफ्लो, शहर हुआ पानी-पानी

रामपुर शहर के नालों की समय से सफाई नहीं हो सकी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 10:39 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 10:39 PM (IST)
बारिश में नाले हुए ओवरफ्लो, शहर हुआ पानी-पानी
बारिश में नाले हुए ओवरफ्लो, शहर हुआ पानी-पानी

रामपुर : शहर के नालों की समय से सफाई नहीं हो सकी। इस कारण शनिवार की सुबह हुई झमाझम बारिश से शहर पानी-पानी हो गया। नाले-नालियां ओवरफ्लो होने के कारण शहर के कई मुहल्लों में सड़कें पानी से लबालब हो गईं। सड़कों पर हुए जलभराव के कारण राहगीरों को निकलने में काफी दिक्कत हुई। कुछ स्थानों पर दुकानों और घरों में भी पानी भर गया। लोगों ने घर में घुसे पानी को बर्तन और बाल्टियों में भरकर बाहर निकाला। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई।

शहर में कुल 85 नाले हैं, जिनमें 35 नाले ही साफ हो सके हैं। 50 नाले गंदी से भरे हैं। शनिवार की सुबह झमाझम बारिश हुई और दोपहर तक आसमान में बादल छाए रहे। इससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। मगर तेज बारिश के कारण शहर के सभी नाले-नालियां ओवरफ्लो हो गए और पानी सड़क पर बहने लगा। कुछ मुहल्लों में नीचे बने घरों में पानी घुस गया। कचहरी के पास जौहर मार्ग, जिला पंचायत मार्ग, कलेक्ट्रेट, विकास नगर, साईं विहार कालोनी, ज्वालानगर, रफत कालोनी, सिविल लाइंस, न्यू कृष्णा विहार कालोनी, आवास-विकास, शहर में पुराना गंज, पुराना रोडवेज परिसर, राम-रहीम पुल के पास, रोशनबाग, अजीतपुर में शाहाबद रोड आदि स्थानों पर सड़क पर जलभराव हो गया। इससे राहगीरों को काफी परेशानी हुई। घरों और दुकानों में पानी भरा

अजीतपुर में नाले का पानी ओवरफ्लो होने के कारण शाहबाद मार्ग पर काफी जलभराव हो गया। नाले के पास बनी दुकानों में भी पानी घुस गया।

दुकानदार दिलशाद अहमद ने बताया कि जब उसने दुकान खोली तो घुटने तक पानी दुकान में था। बारिश रुकने के बाद जब पानी कम हुआ तो दुकान में से बाल्टी में पानी भरकर बाहर निकलना पड़ा। इसी तरह विकास नगर कालोनी में कई घरों में पानी भर गया, जिससे उन्हें काफी दिक्कत हुई। रोशन बाग कालोनी में कई घरों में जलभराव हो गया। यही हाल शहर के अन्य मुहल्लों का रहा।

लोगों का कहना है कि बरसात का सीजन शुरू हो गया है। लेकिन, नगर पालिका द्वारा अभी तक सभी नालों की सफाई का कार्य पूरा नहीं कराया गया है, जिसके कारण शहर सुबह हुई बारिश में पानी-पानी हो गया। अगर शीघ्र सभी नालों की सफाई का कार्य पूरा नहीं किया गया तो बरसात में लोगों को काफी परेशानी होगी। कोरोना काल में सड़कों पर भरे गंदे पानी से गुजरने के कारण बीमारी फैलने का खतरा भी बना रहेगा। इसलिए नगर पालिका को काफी तेजी से सभी नालों की सफाई का कार्य शीघ्र पूरा करा लेना चाहिए, जिससे बरसात के दिनों में लोगों को कोई दिक्कत न हो।

शीघ्र होगी नालों की सफाई

अधिशासी अधिकारी इंदु शेखर मिश्रा का कहना है कि सभी नालों की सपाई कराई जाएगी। बड़े नालों की सफाई कराई जा चुकी है, जिन नालों की सफाई नहीं हो सकी है, उनकी भी शीघ्र कराई जाएगी। बारिश तेज होने के कारण सड़कों पर जलभराव हुआ, लेकिन कुछ देर बाद ही पानी निकल गया।

chat bot
आपका साथी