Rampur DM Instructions : रामपुर के डीएम बोले- बिना मास्‍क वालों को दुकानदार न दें कोई सामान Rampur News

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने शहर की स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान उन्‍होंने अधिकारियों को आवश्‍यक दिशाा-निर्देश भी दिए।

By Edited By: Publish:Sun, 31 May 2020 11:53 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:10 AM (IST)
Rampur DM Instructions : रामपुर के डीएम बोले- बिना मास्‍क वालों को दुकानदार न दें कोई सामान  Rampur News
Rampur DM Instructions : रामपुर के डीएम बोले- बिना मास्‍क वालों को दुकानदार न दें कोई सामान Rampur News

रामपुर, जेएनएन। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने जनजीवन को सामान्य करने की दिशा में जारी निर्देशों के अनुपालन की स्थिति का जायजा लेने के लिए नगर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राधा रोड, ज्वालानगर, एलआईसी चौराहा व शाहबाद गेट आदि प्रमुख स्थलों पर खुली दुकानों में शारीरिक दूरी के अनुपालन एवं मास्क के उपयोग को प्रोत्साहन देने को लेकर दुकानदारों द्वारा की गई व्यवस्थाएं देखीं।

मास्‍क न पहनने वालों को हिदायत 

मास्क न पहनने वाले लोगों को मास्क वितरित करवाने के साथ ही सख्त निर्देश दिए कि यदि नियमित रूप से मास्क का उपयोग नहीं किया तो जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा मुंह और नाक को पूरी तरह कवर न करने वाले मास्क पहने लोगों को रोक कर उन्हें मानक के अनुरूप बनाए गए मास्क उपलब्ध करवाए। कहा कि भविष्य में मानक के अनुरूप ही मास्क का उपयोग करें तथा अनावश्यक रूप से घर से बाहर बिल्कुल न निकलें। दुकानदारों को भी सख्त हिदायत दी कि किसी भी दशा में शारीरिक दूरी का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। बिना मास्क पहने दुकान पर आने वाले लोगों को कोई सामग्री की बिक्री न की जाए। यदि दुकानदार द्वारा बिना मास्क के विक्रय किया गया तो उन पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसे क्षेत्रों की दुकानें ही खोली जाएं जिन्हें खोलने की अनुमति उपजिलाधिकारी द्वारा दी गई है तथा दुकानदार इस बात का विशेष ध्यान रखें कि दुकान खोलने के दौरान निर्धारित शर्तों का भी गंभीरतापूर्वक पालन होना चाहिए। इस दौरान उपजिलाधिकारी प्रवीण कुमार वर्मा भी साथ रहे।

नोडल अधिकारी ने एप के बारे में लोगों को दी जानकारी

टांडा : एसडीएम ने तहसील में लेखपालों की बैठक आयोजित कर प्रवासी मजदूरों को उनके कार्य के अनुसार एप से जोड़ने के आदेश दिए। इस अवसर पर नोडल अधिकारी सुरेंद्र राम ने भी एप के बारे में जानकारी दी। प्रदेश सरकार ने एप जारी किया है, जिसके माध्यम से प्रवासी मजदूरों के परिवार के एक व्यक्ति को उनके कार्यों के अनुसार उनकी डिटेल एप में फीडिंग की जाएगी। इसके बाद उन्हें उनके कार्य के अनुसार काम मिलेगा। इसी को लेकर एसडीएम गौरव कुमार ने तहसील में लेखपालों की बैठक आयोजित की। बैठक में एसडीएम ने लेखपालों को एप व उसमें भरी जाने वाली डिटेल की जानकारी दी। कहा कि प्रवासी मजदूरों को सूची के अनुसार प्रत्येक परिवार के सदस्य का डाटा उसके कार्य के अनुसार फीडिंग किया जाएगा। पहले उससे जानकारी की जाएगी कि उसका परीक्षण हुआ है या नहीं, यदि नहीं हुआ है तो परीक्षण हो जाएगा। लेखपालों से शीघ्र ही इस कार्य को पूरा करने का आदेश दिया। एसडीएम ने बताया कि इस कार्य को 45 टीमें लगाई गई हैं। इसका उद्देश्य प्रवासी मजदूरों को लाभ देना और उन्हें रोजगार से जोड़ना है। सभी प्रवासी मजदूरों की फीडिंगके बाद डाटा पांच जून तक शासन को भेजा जाएगा। बैठक में एसडीएम अभय कुमार पांडे, तहसीलदार महेंद्र बहादुर सिंह, कानूनगो बृजेश शर्मा तथा लेखपाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी