गंदगी से खफा ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

दढि़याल : पीपली नायक गांव में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए बनाए आवासीय परिसर में गंद

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 12:10 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 12:10 AM (IST)
गंदगी से खफा ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन
गंदगी से खफा ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन

दढि़याल : पीपली नायक गांव में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के लिए बनाए आवासीय परिसर में गंदगी के ढेर लगे हैं। ग्रामीण कई बार गंदगी के ढेरों को हटवाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से मांग कर चुके हैं, लेकिन समस्या जस की तस बनी है। ग्रामीणों ने आवासीय परिसर में खड़े स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

गांव पीपली नायक में लगभग एक दशक पूर्व पीएचसी का निर्माण हुआ था। पीएचसी के पास ही चिकित्सकों के रहने के लिए आवास बनाए गए थे। ग्रामीणों का आरोप है कि देखरेख न होने के कारण आवास परिसर में दबंगों ने गंदगी का ढेर लगाना शुरू कर दिए थे। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य कर्मचारियों एवं चिकित्सकों के आवास में न रहने के कारण दीवारों को तोड़ दिया गया है। पीएचसी आवास परिसर में गंदगी के ढेर लगे हैं। पीएचसी पर दवाई लेने के लिए आने-जाने वाले मरीजों को कूड़े के ढेरों से होकर जाना पड़ता हैं। आसपास बने मकान स्वामियों का रहना भी दुश्वार हो गया है। गंदगी के ढेरों से उठती बदबू से ग्रामीणों का बुरा हाल है।

ग्रामीण रविवार को चिकित्सकों के लिए रहने के लिए बनाए गए आवास परिसर पर पहुंचे और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर ग्रामीणों ने अपनी भड़ास निकाली।ग्रामीणों का कहना है कि तहसील दिवस से लेकर उपजिलाधिकारी को कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी समस्या जस की तस बनी है। ग्रामीणों का कहना है कि दो अक्टूबर से पहले चिकित्सकों के आवास के आसपास लगे कूड़े के ढेरों को नहीं हटाया गया तो कलेक्ट्रेट पर धरना देने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। प्रदर्शन करने वालों में जसवंत ¨सह , रामपाल ¨सह, हरकरन ¨सह, प्रकाश ¨सह, ओमपाल ¨सह, रामकिशन ¨सह, मनोज कुमार, प्रमोद कुमार, शिवम कुमार, नन्हे ¨सह, जगदीश, राजपाल ¨सह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी