डिप्टी सीएम ने भाजपाइयों को दिए उप चुनाव में जीत के टिप्स

रामपुर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपाइयों को स्वार विधान सभा उप चुनाव में जीत के टिप्स भी दिए। कहा कि पार्टी हाईकमान जिसे भी प्रत्याशी बनाएउसे पूरे मनोयोग से लड़ाया जाए। पार्टी पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान कहा कि बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 01:25 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 05:10 AM (IST)
डिप्टी सीएम ने भाजपाइयों को दिए उप चुनाव में जीत के टिप्स
डिप्टी सीएम ने भाजपाइयों को दिए उप चुनाव में जीत के टिप्स

जागरण संवाददाता, रामपुर: उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भाजपाइयों को स्वार विधान सभा उप चुनाव में जीत के टिप्स भी दिए। कहा कि पार्टी हाईकमान जिसे भी प्रत्याशी बनाए,उसे पूरे मनोयोग से लड़ाया जाए। पार्टी पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान कहा कि बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत किया जाए। कहा कि सरकार की जो योजनाएं जनता के लिए चलाई जा रही हैं,उनके बारे में जनता को भी बताया जाए। साथ ही इस बात पर भी नजर रखी जाए कि योजनाओं का लाभ पात्रों को ही मिला चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के दृष्टिगत हम सभी को मास्क लगाकर एक दूसरे से दूरी बनाते हुए रहना है और जब तक कोरोना वायरस का प्रभाव समाप्त नहीं हो जाता तब तक इसके संक्रमण को रोकने का काम करना है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी लोग अपना योगदान दें और केंद्र व राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस को अपना भरपूर सहयोग प्रदान करें। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न संकट काल के दौरान गरीब, मजदूर एवं जरूरतमंद लोगों की आर्थिक जरूरतों के ²ष्टिगत विभिन्न योजनाओं के तहत पूरी सहायता और सम्मान दिया गया। दूसरे प्रदेशों में काम करने वाले मजदूर जब कोरोना वायरस के संकट के दौरान अपने घरों को वापस आए तो राशन कार्ड की अनिवार्यता को नजरअंदाज करते हुए उनकी राशन की जरूरतों का पूरा ध्यान रखते हुए नवंबर माह तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत नि:शुल्क राशन मुहैया कराने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 में केंद्र में बहुमत से सरकार बनी और 2017 में प्रचंड बहुमत से प्रदेश में सरकार बनी और 2019 में पुन: लोकसभा के चुनाव के दौरान भी भारी बहुमत से केंद्र में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार बनी। उप चुनाव में भी हमें इसी पार्टी को सफलता दिलानी है। कहा कि गरीबों के लिए हमें पहरेदारी करनी है और इसमें जो योजना गरीबों के लिए है, गांव के विकास के लिए है, किसानों और मजदूरों के लिए है, वह योजना उन तक प्रत्येक दशा में पहुंचनी ही चाहिए। प्रदेश एवं प्रत्येक जनपद का सर्वांगीण एवं सर्वव्यापी विकास सरकार का संकल्प है। उन्होंने कृषि से जुड़े कृषि सुधार विधेयक की चर्चा करते हुए कहा कि इससे किसानों के जीवन में खुशहाली आने वाली है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार द्वारा किसानों के सर्वांगीण एवं समावेशी विकास के लिए यह विधेयक पारित कराया गया है। इसके बारे में किसानों को समझाया जाए।

सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने पर जोर : उप मुख्य मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बारिश के दौरान सड़कों पर होने वाले गड्ढों को भरने के लिए व्यापक अभियान चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस लाइन में बैठक की। उन्होने कहा कि जनता की सेवा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि जनपद के विकास में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी, जनपद में जनप्रतिनिधियों के सहयोग एवं सरकार के निर्देश पर अधिकारियों द्वारा अच्छा कार्य कराया गया है तथा भविष्य में और बेहतर कार्य करने के लिए सभी को आगे बढ़ना है। सरकार का संकल्प है कि सभी क्षेत्रों का व्यापक विकास हो और विकास का काम रुकने न पाए।

लालपुर पुल के लिए नकवी ने भी किया प्रयास : केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी लालपुर पुल के लिए प्रयास किया। उन्होने इसके लिए अपनी सासंद निधि से भी धनराशि दी थी। उनके प्रस्ताव पर रुड़की से आए इंजीनियरों ने इसका सर्वे भी किया था। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने संबोधन के दौरान श्री नकवी द्वारा किए गए रहे प्रयासों के बारे में बताया। कहा कि श्री नकवी ने उनसे इस पुल के बारे में कई बार बात की।

chat bot
आपका साथी