डिग्री कालेज की छात्राओं ने किया प्रदर्शन

रामपुर सैदनगर क्षेत्र के एक डिग्री कालेज की छात्राओं ने कालेज प्रबंधतंत्र पर आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 12:09 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:09 AM (IST)
डिग्री कालेज की छात्राओं ने किया प्रदर्शन
डिग्री कालेज की छात्राओं ने किया प्रदर्शन

रामपुर : सैदनगर क्षेत्र के एक डिग्री कालेज की छात्राओं ने कालेज प्रबंधतंत्र पर आरोप लगाते हुए कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। जिला अधिकारी को ज्ञापन देकर जांच उपरांत कार्रवाई कराने की मांग की।

मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंची छात्राओं व उनके साथ आए लोगों ने कालेज के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। बाद में उन्होंने जिला अधिकारी से मिलकर एक ज्ञापन प्रेषित किया। भारतीय जन सम्मान पार्टी के लेटरपैड पर दिए ज्ञापन में अनुसूचित व पिछड़े वर्ग की अनेक छात्राओं ने इस कालेज में एनएम कोर्स के लिए दाखिला लिया था। आरोप लगाया कि कि प्रवेश के दो साल बाद छात्राओं को जो डिग्री दी गई, वह मात्र दिल्ली प्रदेश के लिए मान्य है। कालेज पर इस तरह छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। ज्ञापन पर संबंधित पार्टी के महासचिव ओमकार सैनी, प्रियका, शिवानी, जेबा, रंजना, लक्ष्मी, राजी, शीतल इत्यादि के नाम लिखे हैं।

----------

इनसेट::

प्रवेश नहीं देने पर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, भोट : गांव खौदपुरा के ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधानाध्यापक बच्चों का दाखिला लेने से साफ मना कर रहे हैं। एक शिक्षामित्र तीन साल से स्कूल नहीं आई हैं। प्रधानाध्यापक ने बताया कि तीन साल से गैरहाजिर शिक्षामित्र के बारे में विभाग को सूचित कर दिया गया है। कहा कि स्कूल में बच्चों के बैठने की जगह नहीं है। बच्चे अब भी स्कूल के बरामदे में पड़ रहे हैं। स्कूल भवन का एक कमरा जर्जर हालत में है, तो बच्चों के दाखिले कैसे कर लिए जाएं। बच्चों के बैठने की व्यवस्था कम होने के बारे में विभाग को अवगत करा दिया है। इस दौरान बीडीसी सदस्य सद्दाम, जावेद, मोहम्मद आरिफ, महबूब अली, अब्दुल समद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी