कांग्रेस प्रत्याशी समेत 54 के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा

जागरण संवाददाता, रामपुर : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जनसभा में हंगामा और मारपीट के मामले में पुलिस ने

दोनों ओर से 54 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसमें पूर्व कांग्रेस नेता फैसला लाला समर्थक की ओर से कांग्रेस प्रत्याशी अरशद अली खां गुड्डू समेत 30 के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, जबकि कांग्रेस नेता की ओर से 24 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में गुरुवार रात को मुहल्ला शुतुरखाना में जनसभा थी, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष भी आए थे। रात दस बजे सभा खत्म होने पर कुछ युवक मंच पर चढ़कर प्रदेश अध्यक्ष से सवाल पूछने लगे। उन्हें कांग्रेसियों ने रोक दिया। इसी को लेकर उनके बीच मारपीट होने लगी। लात-घूंसे और कुर्सियां चलीं। इससे वहां हंगामा हो गया। भगदड़ मच गई। पुलिस को लाठियां पटककर भीड़ को खदेड़ना पड़ा। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को पकड़ भी लिया था। शुक्रवार को इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से तहरीर पुलिस को दी गई। पुलिस ने तहरीर लेकर जांच की और को शाम को दोनों ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया। कांग्रेसियों की ओर से शहर अध्यक्ष मामून शाह खां ने तहरीर दी, जिसमें पुलिस ने हुमायुं खां लाला पुत्र आरिफ खां लाला, सैरूद राजा, नासिर अली, डॉ. जफर, फैजान, शहजादे अली, उसमान अली, पप्पू अंसारी और जाहिद अंसारी को नामजद करते हुए 24 के खिलाफ रिपोर्ट की है। दूसरी ओर से जाहिद अली ने रिपोर्ट कराई है, जिसमें कहा है कि प्रदेश अध्यक्ष लोगों से सवाल कर रहे थे। सभा खत्म होने पर उन्होंने भी एक सवाल किया। पूछा कि सपाइयों की शिकायत पर फैसल लाला को कांग्रेस से क्यों निष्कासित किया। वह मजलूमों की लड़ाई लड़ रहे थे। उनके हौंसले को देखकर हम भी कांग्रेस से जुड़े। तब कांग्रेस प्रत्याशी और अन्य नेताओं ने उनके साथ मारपीट कर दी। पुलिस ने उनकी तहरीर पर कांग्रेस प्रत्याशी समेत पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमिल कुमार शर्मा निक्कू पंडित, युवा जिलाध्यक्ष नोमान खां और ऐजाज खां को नामजद करते हुए 30 के खिलाफ रिपोर्ट की है। गंज कोतवाल रामवीर सिंह ने बताया कि दोनों ओर से रिपोर्ट दर्ज कर ली है। घटना की जांच की जाएगी। भाजपा प्रत्याशी के लिए नोट बांट रही महिला

रामपुर : भाजपा प्रत्याशी के लिए एक महिला के नोट बांटने का मामला सामने आया है। नोट बांटती महिला का वीडियो वायरल होने पर प्रशासन हरकत में आ गया है। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें वीडियो मिल गया है। वीडियो की जांच कराई जा रही है।

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.