प्राणपुर मार्ग सप्ताहभर से बंद, लाखों लोग परेशान

रामपुर कोसी नदी की बाढ़ का पानी भले ही सड़कों से उतर गया है लेकिन परेशानी अब भी दूर नहीं हो सकी है। हजरतपुर और मोरी गेट पर एक सप्ताह से घरों के सामने पानी भरा है जबकि प्राणपुर रोड पर आवागमन बंद है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:12 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:12 PM (IST)
प्राणपुर मार्ग सप्ताहभर से बंद, लाखों लोग परेशान
प्राणपुर मार्ग सप्ताहभर से बंद, लाखों लोग परेशान

रामपुर: कोसी नदी की बाढ़ का पानी भले ही सड़कों से उतर गया है, लेकिन परेशानी अब भी दूर नहीं हो सकी है। हजरतपुर और मोरी गेट पर एक सप्ताह से घरों के सामने पानी भरा है, जबकि प्राणपुर रोड पर आवागमन बंद है। इस रोड को बाढ़ के पानी ने बुरी तरह काट दिया। बाढ़ की वजह से कोसी नदी का अस्थाई पुल भी बंद हो गया। टांडा क्षेत्र के लाखों लोगों का यही रास्ता है, जो अब पूरी तरह बंद है। लोगों को मुरादाबाद जिले में घूमकर जिला मुख्यालय आना पड़ रहा है। इससे लोग परेशान हैं।

कोसी की बाढ़ से प्राणपुर पुल के पास भी सड़क भी कट गई है। इसके अलावा और बी कई स्थानों पर मार्ग कट गया। इस कारण आवागमन पूरी तरह बंद हो गया। लालपुर पुल भी पानी में डूब गया था। इस कारण इसे बी बंद कर दिया गया। पुल का नदी में रास्ता भी कट गया है। इस कारण टांडा समेत सौ गांवों के लोगों को मुरादाबाद के दलपतपुर होते हुए रामपुर आना पड़ रहा है। इससे उनका समय और पैसा खर्च हो रहा है। लोगों की समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी रविद्र कुमार मांदड़ ने रास्ता ठीक कराना शुरू कर दिया है। लोक निर्माण विभाग के कर्मचारी काम में लगे हैं, लेकिन अभी रास्ता ठीक होने में कई दिन लगने की उम्मीद है। कालोनी में भरा है पानी

रामपुर : बारिश व बाढ़ को थमे भले ही सप्ताह भर गुजर चुका हो, लेकिन मोरी गेट कालोनी और हजरतपुर में अब भी पानी भर गया। इस कारण लोगों को परेशानी हो रही है। बिजली भी बाधित हो रही है। मुहल्ला ठोठर ऊर्दू कालोनी निकट मोरी गेट के नजदीक है। सप्ताह भर पहले लगातार दो दिन पड़ी बारिश के कारण यहां जलभराव हो गया। उसके बाद कोसी नदी में बाढ़ का पानी गांवों में घुसने के बाद यहां भी पानी और बढ़ गया। इसी दौरान यहां एक बिजली का खंभा गिर गया। जिसकी वजह से यहां की आपूर्ति ठप कर दी। उसके बाद से अभी तक आपूर्ति बहाल नहीं की गई। बिजली का खंभा भी ठीक नहीं किया गया है। क्षेत्र के लोग अनेक बार इसकी शिकायत संबंधित रजा इंटर कालेज बिजलीघर पर पहुंचकर कर चुके हैं, लेकिन कोई भी सीधे मुंह क्षेत्र के लोगों की समस्या सुनने तक को तैयार नहीं है। मुहल्ले के जुनैद, जुबैर, मास्टर इकराम, हामिद, अनीस अहमद, इमरान, मुर्तता इत्यादि ने बताया कि सप्ताह भर से बिजली ठप होने के कारण क्षेत्र में पेयजल की समस्या भी गहरा गई है। चूंकि बिजली के अभाव मे मोटर भी नहीं चल पा रही है। इससे क्षेत्र के लोग खासे परेशान हैं। बिजलीघर पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अधिकारी मोबाइल पर बात करने पर जलभराव खत्म होने पर बिजली का खंभा ठीक होने की बात कह रहे हैं। मुहल्ले के लोगों ने जल्द समस्या का समाधान कराकर आपूर्ति दुरुस्त कराने की मांग की है। इधर अधिशासी अभियंता भीष्म सिंह ने दावा किया बाढ़ व बारिश के कारण जिन क्षेत्रों की आपूर्ति बाधित हुई थी। उसे दुरूस्त करा दिया है। इस क्षेत्र की समस्या का पता कराकर उसे दूर करा दिया जाएगा।

------------------

संपर्क मार्ग ठीक कराने की मांग

रामपुर : प्रमोद कुमार निरंकारी एडवोकेट ने जिला अधिकारी को पत्र भेजकर संपर्क मार्ग ठीक कराने की मांग की है। उनका कहना है कि भुर्जी की मढैया काशीपुर की मेन सड़क बाढ़ के पानी के कारण कट गई है। आवागमन में काफी दिक्कत हो रही है। इसे ठीक कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी