अपराधियों के हौंसले बुलंद, पुलिस सुस्त

रामपुर बिलासपुर क्षेत्र में अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। पुलिस उन पर शिकंजा कसने के नाम पर सुस्त बनी हुई है। इस लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है। सरकार की छवि पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:59 PM (IST)
अपराधियों के हौंसले बुलंद, पुलिस सुस्त
अपराधियों के हौंसले बुलंद, पुलिस सुस्त

रामपुर: बिलासपुर क्षेत्र में अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं। पुलिस उन पर शिकंजा कसने के नाम पर सुस्त बनी हुई है। इस लोगों में असुरक्षा की भावना पैदा हो रही है। सरकार की छवि पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। कुछ ही दिनों में हुई पचास लाख रुपये से अधिक की संपत्ति चोरी के मामलों में पुलिस अभी तक हाथ पर हाथ धरे बैठी है।

क्षेत्र के गांव नवाबगंज निवासी भट्टा स्वामी गुरविदर सिंह के घर से चोरों ने छ्ह अक्टूबर को सोने-चांदी के आभूषणों समेत इक्कीस लाख रुपये का माल साफ कर दिया था। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों व अन्य ग्रामीणों से पूछताछ कर कुछ तथ्य भी जुटाए थे। क्षेत्रधिकारी विद्या किशोरी शर्मा ने दो टीमें गठित कर जल्द ही चोरी का खुलासा करने का दावा भी किया था। लेकिन बीस दिन गुजर जाने के बावजूद पुलिस चोरों का पता नहीं लगा सकी है। खजुरिया थाना क्षेत्र के गांव केशगढ़ निवासी किसान कुलदीप सिंह के मकान से चोरों ने बीस लाख रुपये की चोरी की थी। किसान के घर से चोरों ने सोने-चांदी के आभूषण आदि माल साफ किया था। इसके अलावा नगर में एक प्रिटिग प्रेस, मुहल्ला विशारतनगर में एक बंद मकान समेत न जाने कितनी चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। पुलिस आज तक इनमें से एक भी घटना का पर्दाफाश नहीं कर पाई। पीड़ित परिवार अपने माल की बरामदगी व चोरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लगातार सीओ आफिस के चक्कर काट रहे हैं। उनकी कोई सुनवाई थाना व सीओ स्तर पर नहीं हो रही है। उन्हें टाल-मटोल जवाब देकर टरकाया जा रहा है। इससे पीड़ितों में आक्रोश की भावना पनप रही है। आरोप है कि पुलिस ने अभी तक एक भी चोरी का कोई तथ्य नहीं जुटाया है। हर बार उन्हें बस दिलासा दे दिया जाता है। सीओ विद्या किशोरी शर्मा ने बताया पुलिस अभी मामलों की गुत्थी सुलझाने के लिए प्रयासरत है। बहुत जल्दी कामयाबी मिलने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी